Elections 2022 Live Updates: कांग्रेस को उनके कर्मों की सजा मिल रही है, बीजेपी करेगी पंजाब का कल्याण : पीएम मोदी

Punjab Election 2022 Latest Live Updates: इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को पंजाब में एक रैली को संबोधित करते हुए बेरोजगारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने चुनावी भाषणों में काले धन और काले धन की बात नहीं करते हैं.

गोवा में सोमवार शाम पांच बजे तक 75.29 फीसदी मतदान हुआ. अपराह्न तीन बजे तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में क्रमश: 51.93 फीसदी और 49.24 फीसदी मतदान हुआ. गोवा और उत्तर प्रदेश की 55 सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया, जबकि उत्तराखंड में सुबह आठ बजे मतदान शुरू हो गया.

इस बीच, जालंधर के पीएपी मैदान में एक रैली में बोलते हुए, पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि एक ‘नया भारत’ तभी बनाया जा सकता है जब एक ‘नया पंजाब’ हो। “नए पंजाब में भ्रष्टाचार और माफिया राज के लिए कोई जगह नहीं होगी। यह अवसरवादियों और विभाजन पैदा करने की कोशिश करने वाले लोगों को कोई मौका नहीं देगा। पंजाब एक सीमावर्ती राज्य है और देश की सुरक्षा के लिए इसकी सुरक्षा और शांति सबसे महत्वपूर्ण है। इससे पहले, उत्तर प्रदेश सभी के लिए कितना सुरक्षित हो गया है, इस पर प्रकाश डालते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर देहात में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “उत्तर प्रदेश में भाजपा के शासन में मुस्लिम लड़कियां सुरक्षित महसूस करती हैं। राज्य में अब बड़ी संख्या में मुस्लिम लड़कियां स्कूल और कॉलेजों में जा रही हैं। देश में आज जहां-जहां डबल इंजन की सरकार है, वहां गरीबों और किसानों की छोटी-छोटी जरूरतों का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। पंजाब में डबल इंजन की सरकार आने पर राज्य में विकास के कार्यों में तेजी आएगी।” नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना लगाते हुए कहा,  कुछ लोग पंजाब को नशा माफियाओं के हवाले करना चाहते हैं। पंजाब को ऐसे लोगों से सतर्क रहना होगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को पंजाब में एक रैली को संबोधित करते हुए बेरोजगारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने चुनावी भाषणों में काले धन और काले धन की बात नहीं करते हैं. “देश में आज हर राज्य में बेरोजगारी बढ़ रही है। मोदीजी अपने संबोधन में कहा करते थे कि वह बैंक खातों में 15 लाख रुपये ट्रांसफर करेंगे। वह कहते थे कि युवाओं को 2 करोड़ नौकरियां दी जाएंगी। नरेंद्र मोदी रोजगार की बात क्यों नहीं करते और आजकल काले धन की बात क्यों नहीं करते? गांधी ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *