UP Assembly Election 2022: BJP सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे समाजवादी पार्टी में शामिल?

 LIVE NOW

UP Assembly Election 2022: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक ने  सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की। लखनऊ छावनी से टिकट नहीं मिलने से भाजपा सांसद का बेटा नाराज था। लखनऊ में वोटिंग से ठीक एक दिन पहले मयंक की बैठक हो रही है. इससे पहले, जोशी ने अपने बेटे के एसपी में जाने की सभी खबरों का खंडन किया था।सपा प्रमुख ने नई अटकलों को हवा देते हुए तस्वीर को ट्वीट किया। हालांकि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इसे “शिष्टाचार मुलाकात” करार दिया, लेकिन सपा के सूत्रों का दावा है कि उनका औपचारिक परिवर्तन अब बस समय की बात है।

लखनऊ छावनी से टिकट नहीं मिलने से भाजपा सांसद का बेटा नाराज था। लखनऊ में वोटिंग से ठीक एक दिन पहले मयंक की बैठक हो रही है. इससे पहले, जोशी ने अपने बेटे के एसपी में जाने की सभी खबरों का खंडन किया था।
जब अपर्णा यादव भाजपा में शामिल हुईं, तो ऐसी अटकलें थीं कि उन्हें लखनऊ कैंट से मैदान में उतारा जा सकता है, क्योंकि उन्होंने 2017 में सपा के टिकट पर निर्वाचन क्षेत्र से लगभग 60,000 वोट हासिल किए थे।

लखनऊ कैंट सीट का मुद्दा उस समय जोरों पर था, जब जोशी ने खुले तौर पर कहा कि उनका बेटा इसका हकदार है। बीजेपी सांसद ने यहां तक ​​कह दिया कि अगर जरूरत पड़ी तो वह अपने बेटे के लिए इस्तीफा दे सकती हैं. हालांकि, मौजूदा भाजपा विधायक सुरेश तिवारी ने कहा है कि वह “फिर से मैदान में उतरने के योग्य हैं”। लखनऊ की नौ विधानसभा सीटों में से आठ 2017 में बीजेपी के खाते में गई थीं. लखनऊ की सभी नौ विधानसभा सीटें, जिनमें बख्शी का तालाब, सरोजिनी नगर, लखनऊ पश्चिम, लखनऊ पूर्व, लखनऊ सेंट्रल, लखनऊ उत्तर, मोहनलालगंज (रिजर्व), मलिहाबाद और लखनऊ शामिल हैं. छावनी में आज चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होना है। मतगणना 10 मार्च को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *