Punjab Elections 2022 Live Updates: बेरोजगारी को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

 

 

Punjab Elections 2022 Live Updates: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को होशियारपुर, पंजाब में जन सभा में एक रैली को संबोधित करते हुए बेरोजगारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने चुनावी भाषणों में काले धन और काले धन की बात नहीं करते हैं. “देश में आज हर राज्य में बेरोजगारी बढ़ रही है। मोदीजी अपने संबोधन में कहा करते थे कि वह बैंक खातों में 15 लाख रुपये ट्रांसफर करेंगे। वह कहते थे कि युवाओं को 2 करोड़ नौकरियां दी जाएंगी। नरेंद्र मोदी रोजगार की बात क्यों नहीं करते और आजकल काले धन की बात क्यों नहीं करते? गांधी ने कहा।

यह कहते हुए कि उनकी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे चरणजीत सिंह चन्नी गरीबी को समझते हैं, गांधी ने कहा कि चन्नी ‘अरबपतियों’ (अरबपतियों) की नहीं, गरीब लोगों, किसानों, छोटे व्यापारियों और छोटे और मध्यम व्यवसायों की सरकार का नेतृत्व करेंगे।

गांधी ने कहा, “हमारे सामने पंजाब चुनाव हैं। यह कोई सामान्य चुनाव नहीं है। आपको एक नई सरकार चुननी है।” गांधी ने कहा, “देश में आज हर राज्य में बेरोजगारी बढ़ रही है।”

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के समय मोदी सरकार ने कहा था कि यह काले धन के खिलाफ लड़ाई है। उन्होंने कहा, “मोदी जी अपने संबोधन में कहा करते थे कि वह बैंक खातों में 15 लाख रुपए ट्रांसफर करेंगे।” गांधी ने कहा, “वह कहते थे कि युवाओं को 2 करोड़ नौकरियां दी जाएंगी,” और सभा से पूछा कि क्या उन्हें मिल गया है।

गांधी ने सवाल किया, ”नरेंद्र मोदी रोजगार की बात क्यों नहीं करते और आजकल काले धन की बात क्यों नहीं करते.” गांधी ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा और कहा, “आप पंजाब को नहीं समझती है और राज्य की देखभाल नहीं कर सकती है। केवल कांग्रेस पंजाब को समझती है, और इसे आगे ले जा सकती है।”

गांधी ने आगे कहा, “हमारी सरकार दो या तीन अरबपतियों की नहीं है। अगर हमारी सरकार दो से तीन अरबपतियों की होती, तो पंजाब में कांग्रेस कृषि कानूनों के खिलाफ नहीं खड़ी होती। हमारी सरकार किसान समर्थक है इसलिए हम खड़े हुए किसानों के साथ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *