Coronavirus Omicron variant India live updates: हरियाणा सरकार ने राज्य में सभी Covid प्रतिबंध हटा दिए

LIVE NOW

Coronavirus Omicron variant India live updates: स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में कुल मामले 42.75 मिलियन तक पहुंच गए हैं, जबकि कुल मृत्यु का आंकड़ा 510,413 तक पहुंच गया है। इस बीच, केंद्र ने मामलों में गिरावट के बीच राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से अतिरिक्त प्रतिबंध समाप्त करने को कहा है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद, पड़ोसी राज्य हरियाणा ने भी कोरोनावायरस के मामलों में गिरावट को देखते हुए कोविड -19 प्रतिबंधों में ढील दी है। हरियाणा सरकार ने निजी सहित सभी कार्यालयों को पूरी क्षमता से काम करने की अनुमति दी है। इसके अलावा, संबंधित उपायुक्त से अनुमति लेने के बाद 100 से अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने की अनुमति है।

सरकार ने पहले रैलियों और विरोध प्रदर्शनों सहित बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके अलावा, हरियाणा सरकार ने मनोरंजन पार्क और बी2बी प्रदर्शनियों को 50% क्षमता पर खोलने की अनुमति दी है। हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एचएसडीएमए) द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, “सभी कार्यालयों को नियमित स्वच्छता और सीओवीआईडी ​​-19 उपयुक्त व्यवहार मानदंडों को अपनाते हुए अपनी पूरी क्षमता के साथ कार्य करने की अनुमति है।” हरियाणा सरकार के ताजा दिशा-निर्देश 15 फरवरी तक लागू रहेंगे।

इससे पहले, 28 जनवरी को, हरियाणा सरकार ने 50% बैठने की क्षमता वाले सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स खोलने की अनुमति दी थी। राज्य सरकार ने पिछले महीने दैनिक कोविड मामलों की संख्या में स्पाइक के कारण कई प्रतिबंध लगाए थे। हालाँकि, आराम की घोषणा की गई क्योंकि एक सप्ताह पहले मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई थी। राज्य सरकार ने 1 जनवरी से टीकाकरण के लिए योग्य लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन शॉपिंग मॉल, सिनेमा हॉल, रेस्तरां और अनाज बाजारों में प्रवेश करने से पूरी तरह से टीकाकरण नहीं किया था।

कल, हरियाणा ने 14 और कोविड से संबंधित मौतों की सूचना दी, जबकि 1,980 ताजा मामले सामने आए। जिलों में, गुरुग्राम ने 682 ताजा मामले दर्ज किए, जबकि 253 संक्रमण फरीदाबाद से थे। संचयी रूप से, हरियाणा का कोविड संक्रमण केसलोएड 9,63,319 है, और मरने वालों की संख्या 10,386 है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *