Russia-Ukraine war live updates: “ऑपरेशन गंगा” अंतिम चरण में, छात्रों से सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच Hungarian City Center पहुंचने को कहा

LIVE NOW

 

 

Russia-Ukraine war live updates: ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत, यूक्रेन के पड़ोसी देशों से 11 विशेष नागरिक उड़ानों द्वारा पिछले 24 घंटों में 2,135 भारतीयों को वापस लाया गया है। इसके साथ ही 22 फरवरी से विशेष उड़ानें शुरू होने के बाद से अब तक 15,900 से अधिक भारतीयों को वापस लाया जा चुका है।

 

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘ऑपरेशन गंगा’ की सफलता के लिए – युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए – वैश्विक क्षेत्र में देश के बढ़ते प्रभाव को जिम्मेदार ठहराया। पीएम ने आगे कहा कि कई बड़े देशों को अपने नागरिकों के लिए ऐसा करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने आज कहा कि 1,500 से अधिक भारतीयों के साथ आठ उड़ानें सोमवार को युद्धग्रस्त यूक्रेन के पड़ोसी देशों से भारत के लिए संचालित होंगी। रूसी सैन्य हमले के कारण यूक्रेन का हवाई क्षेत्र 24 फरवरी से बंद है। यूक्रेन से भाग रहे भारतीय नागरिकों को उसके पड़ोसियों जैसे रोमानिया, हंगरी, स्लोवाकिया और पोलैंड से एयरलिफ्ट किया जा रहा है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “भारतीय नागरिकों को बचाने के लिए ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत, यूक्रेन के पड़ोसी देशों से 11 विशेष नागरिक उड़ानों द्वारा आज (रविवार) 2,135 भारतीयों को वापस लाया गया है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *