नोएडा: श्रीकांत त्यागी के समर्थन में ‘महापंचायत’ में शामिल हुए हजारों लोग, 4,000 पुलिस कर्मी तैनात

Noida, Uttar Pradesh: हाल ही में गिरफ्तार किए गए श्रीकांत त्यागी के समर्थन में त्यागी समुदाय के सदस्यों द्वारा बुलाई गई महापंचायत से पहले नोएडा में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. 4,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को महापंचायत के क्षेत्र के पास लाया गया है। जहां पंचायत हो रही है वहां रामलीला मैदान के पास 1,500 अधिकारियों को तैनात किया गया है.

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने महापंचायत से पहले यात्रियों के लिए ट्रैफिक डायवर्जन प्लान जारी किया. नोएडा हाउसिंग सोसाइटी में अतिक्रमण का विरोध करने पर एक महिला के साथ उसके दुर्व्यवहार का वीडियो वायरल होने के कुछ दिनों बाद, भाजपा के स्वयंभू सदस्य श्रीकांत त्यागी को 9 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था।

महापंचायत औद्योगिक शहर के सेक्टर 110 के रामलीला मैदान में हो रही है, जहां पश्चिमी यूपी के त्यागी समुदाय के पचास हजार सदस्य एकत्र हुए हैं। समुदाय ने दावा किया है कि त्यागी पर झूठी धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं जबकि उनके परिवार को जांच के दौरान परेशान किया गया है।
समुदाय के नेताओं ने कहा कि गिरफ्तारी के कारण त्यागी समुदाय को बदनाम किया गया है।

भारतीय किसान यूनियन ने भी त्यागी समुदाय द्वारा नोएडा में विरोध प्रदर्शन को समर्थन देने की घोषणा की है और उनकी तत्काल रिहाई की मांग की है।

यहाँ यातायात मोड़ योजना है, जैसा कि नोएडा की यातायात पुलिस द्वारा साझा किया गया है:

– नोएडा की ओर जाने वाले और लोटस ब्लू बर्ड जंक्शन से फेज-2-गेझा-महर्षि आश्रम चौक मार्ग से गुजरने वाले यात्री फरीदाबाद फ्लाईओवर/सेक्टर 105 चौक से घेजा और श्रमिक कुंज होते हुए अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं.

– हाजीपुर चौक से फेज-2 और महर्षि आश्रम चौक से लाउट्स ब्लू बर्ड जंक्शन जाने वालों को हाजीपुर चौक-सेक्टर 105 चौक-श्रमिक कुंज चौक-गेझा/एल्डेको चौक मार्ग पर डायवर्ट किया जाता है.
लिंक रोड (सेक्टर 71 से डीएससी रोड) का उपयोग करने वाले लोटस ब्लू बर्ड जंक्शन – महर्षि आश्रम चौक के माध्यम से चरण -2 की यात्रा करने के लिए सेक्टर 81 में सैमसंग चौक से गुजर सकते हैं या प्रतीक भवन के माध्यम से सेक्टर 105 चौक – गेझा – एल्डेको चौक मार्ग का उपयोग कर सकते हैं – लोटस ब्लू बर्ड जंक्शन – हाजीपुर चौक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *