Uttar Pradesh News: सिनेमा के क्षेत्र में योगी सरकार का बड़ा कदम, सिनेमा स्क्रीन पर रंगत बिखेरेंगे बुन्देलखण्ड के खूबसूरत लोकेशन्स

Uttar Pradesh News: बुंदेलखंड के पहाड़, नदी और यहाँ की प्राकृतिक खूबसूरती फिल्मकारों को काफी आकर्षित करते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से इस क्षेत्र में सिनेमा से जुड़ी शूटिंग गतिविधियों के निर्बाध संचालन और फिल्मकारों को सहूलियत उपलब्ध कराने के मकसद से झांसी में सेक्टर कार्यालय खोले जाने की कवायद चल रही है। इस सम्बन्ध में उत्तर प्रदेश सरकार को प्रस्ताव दिया गया है, जिसपर सरकार ने सहमति जाहिर की है। बुंदेलखंड क्षेत्र में सेक्टर कार्यालय खुल जाने से फिल्म निर्माण और शूटिंग की गतिविधियों के बढ़ने के साथ ही स्थानीय कलाकारों के लिए रोजगार के अवसरों में भी बढ़ोत्तरी होगी।

  • सिनेमा स्क्रीन पर रंगत बिखेरेंगे बुन्देलखण्ड के खूबसूरत लोकेशन्स, योगी सरकार उठाने जा रही बड़ा कदम
  • झांसी में सेक्टर कार्यालय खोलने का प्रस्ताव, यूपी सरकार ने प्रस्ताव पर जताई है सहमति
  •  सिंगल विंडो सिस्टम से फिल्मकारों को मिल सकेंगी सभी तरह क्लियरेंस और सुविधाएं

फिल्मकारों को आकर्षित करता है बुंदेलखंड
बुंदेलखंड क्षेत्र का लोकेशन फिल्मकारों को काफी पसंद आता है। मणिरत्नम की अभिषेक बच्चन अभिनीत फिल्म रावण हो या फिर बद्री नाथ की दुल्हनिया सहित अन्य फ़िल्में। झांसी और आसपास के जनपदों में फिल्मकार और धारावाहिक निर्माता समय-समय पर फिल्मों की शूटिंग करने के लिए आते रहे हैं। कई चर्चित टेलीविजन सीरियल्स की शूटिंग भी इस क्षेत्र में हुई हैं। ऐसी शूटिंग गतिविधियों से स्थानीय कलाकारों को रोजगार के अवसर के साथ ही उन्हें अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का भी मंच मिलता है। उत्तर प्रदेश को फिल्म शूटिंग गतिविधियों का हब बनाने के सरकार के ऐलान के साथ ही बुंदेलखंड क्षेत्र के कलाकारों में भी उम्मीद जगी है। बुंदेलखंड में प्राकृतिक दृश्यों की भरमार है और यहाँ सुविधाओं को बढाकर गतिविधियों को को विस्तार दिए जाने की कवायद चल रही है।
शूटिंग की गतिविधियों को विस्तार देने की कवायद
फिल्म अभिनेता और उत्तर प्रदेश सरकार के बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला बताते हैं कि बोर्ड की ओर से प्रदेश सरकार को यह प्रस्ताव दिया गया है कि झाँसी में एक सेक्टर कार्यालय खोला जाए, जहाँ फिल्मकारों या शूटिंग करने वालों को सभी तरह की सहूलियत मिले और उन्हें किसी सुविधा या प्रक्रिया के लिए भटकना न पड़े। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस प्रस्ताव पर सहमति जताई है। बुंदेलखंड में नदी, किले, पहाड़ और प्राकृतिक दृश्यों की विविधता और भरमार है, जो फिल्मकारों को बेहद आकर्षित करती है। इस क्षेत्र में फिल्म शूटिंग की गतिविधियों को विस्तार दिए जाने की व्यापक संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *