Gurugram Rainfall Update: कर्मचारियों को आज घर से काम करने की सलाह, बारिश की चेतावनी के बीच अधिकारियों ने कार्यालयों से पूछा

 

Gurugram Rainfall Update: गुरुवार को भारी बारिश के कारण गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में जलभराव हो गया, जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई, क्योंकि पुलिस को सड़कों पर भीड़भाड़ कम करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। मेफील्ड गार्डन, बसई चौक, एआईटी चौक, एटलस चौक, सीआरपीएफ चौक और सेक्टर 10-ए के पास जलजमाव की समस्या पैदा हो गई। गुरुवार की सुबह बारिश शुरू होने के तुरंत बाद शहर भर में 1,000 से अधिक यातायात पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था।
जिला प्रशासन के अनुसार, गुरुग्राम में गुरुवार को 54 मिमी बारिश हुई, जिसमें वजीराबाद में सबसे अधिक 60 मिमी बारिश हुई। मानेसर में 50 मिमी, सोहना में 43 मिमी, हरसर में 54 मिमी, बादशाहपुर में 30 मिमी, पटौदी में 20 मिमी और फर्रुखनगर में बारिश दर्ज की गई। 29 मिमी शाम 5 बजे तक।

इस बीच, आज के लिए भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर, गुरुग्राम आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जिले के सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों को यातायात की भीड़ से बचने के लिए कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए मार्गदर्शन करने और सड़कों और नालों की मरम्मत कार्य सुनिश्चित करने की सलाह दी है. नागरिक एजेंसियों द्वारा सुचारू रूप से बाहर। प्राधिकरण ने व्यापक जनहित में शुक्रवार को सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने की भी सलाह दी।

“जिला गुरुग्राम में 23 सितंबर, 2022 को भारी वर्षा की भविष्यवाणी के मद्देनजर, जलभराव और यातायात की भीड़ की संभावना है। इसलिए, जिले के सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों को सलाह दी जाती है कि वे अपने कर्मचारियों को 23 सितंबर को घर से काम करने के लिए मार्गदर्शन करें। , 2022, ताकि यातायात की भीड़ से बचा जा सके और सड़कों और नालों की मरम्मत का काम नागरिक एजेंसियों द्वारा सुचारू रूप से किया जा सके। सभी निजी शिक्षण संस्थानों को 23 सितंबर, 2022 को स्कूल / कॉलेज को व्यापक जनहित में बंद करने की सलाह दी जाती है, “सलाहकार पढ़ता है।

इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने एक नारंगी अलर्ट जारी किया है, जिसमें लोगों को भारी बारिश के बारे में आगाह किया गया है जिससे दृश्यता कम हो सकती है, यातायात बाधित हो सकता है और सड़कों को नुकसान हो सकता है।

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी पढ़ें, “गुरुग्राम में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण कुछ जगहों पर जलभराव हो रहा है और ट्रैफिक धीमी गति से चल रहा है। इसलिए हम आप सभी से अनुरोध करते हैं कि आप जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें।” अपने ट्विटर हैंडल पर जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.