Delhi Weather Forecast Update: दिल्ली में भारी बारिश के बाद कई इलाकों से जलभराव; त्योहार के समय में व्यापारियों को बड़ा नुकसान

दिल्ली में भारी बारिश के बाद कई इलाकों से जलभराव

Delhi Weather Forecast Update: इस त्योहारी सीजन के बीच 24 घंटे से अधिक लगातार बारिश के साथ, दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और आसपास के अन्य क्षेत्रों के निवासियों के लिए इस सप्ताह के अंत में मौसम ने फिर से खराब खेल दिखाया है। दीपावली की खरीदारी के लिए जाने वाले दुकानदारों को लगातार हो रही बारिश का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। लगातार हो रही बारिश और सड़कों पर जलभराव के कारण, यात्रियों को गंभीर ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है, जिसके बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी मार्गों से बचने के लिए एडवाइजरी जारी की है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department)ने शहर और इसके आसपास के इलाकों में और बारिश की भविष्यवाणी की है ,शनिवार को दिल्ली में भारी बारिश के बाद कई इलाकों से जलजमाव की सूचना मिली जिससे शहर भर में ट्रैफिक जाम हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग या आईएमडी ने आज शहर और उसके आसपास के इलाकों में और बारिश की भविष्यवाणी की है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया है, “पिछले कुछ दिनों में लगातार #DelhiRains के कारण, कुछ सड़कें जलजमाव, गड्ढों, पेड़ों के उखड़ने और गुफाओं से प्रभावित हुई हैं। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे अपनी यात्रा की योजना उसी के अनुसार बनाएं और अपने लिए इन हिस्सों से बचें। सुविधा।”

अधिकारियों ने बताया कि लगातार हो रही बारिश से तापमान में 10 डिग्री की गिरावट आई है और शहर में हवा की गुणवत्ता में भी सुधार हुआ है। सुबह 9 बजे दर्ज किया गया वायु गुणवत्ता सूचकांक 54 था, जो “अच्छी” श्रेणी में आता है। मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार से बारिश की तीव्रता कम होने की संभावना है।

धौला कुआं, नजफगढ़, नरैना, रिंग रोड, तीन मूर्ति मार्ग सहित शहर के कुछ हिस्सों से ट्रैफिक जाम की सूचना मिली थी – यहां तक ​​कि गैर-पीक घंटों के दौरान भी। ट्रैफिक पुलिस ने निवासियों से असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाने के लिए कहा है। अधिकारियों ने कहा कि यातायात सुचारू रूप से चलाने के लिए शहर भर में पर्याप्त यातायात पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *