Gujarat Election 2022 News Live Updates: पहले चरण के लिए 1,362 नामांकन दाखिल; बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

तीसरी सूची के साथ, भाजपा ने 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में होने वाले चुनावों के लिए अब तक 178 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

Gujarat Election 2022 News Live Updates: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 89 सीटों पर 1,362 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं, राज्य चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को कहा। पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने वाले उल्लेखनीय उम्मीदवारों में गुजरात के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के सीएम उम्मीदवार भूपेंद्र पटेल, जो अहमदाबाद में घाटलोदिया सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, और आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी, जो खंभालिया सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। देवभूमि द्वारका जिले में। चुनाव आयोग ने पहले चरण के लिए 5 नवंबर को फॉर्म स्वीकार करना शुरू कर दिया था और सोमवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन था।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार रात 12 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की, जिसमें उसने ओबीसी समुदाय के नेता अल्पेश ठाकोर को उत्तरी गुजरात के राधनपुर के बजाय गांधीनगर दक्षिण सीट से मैदान में उतारा है, जहां से वह हार गए थे। उपचुनाव तीसरी सूची के साथ, भाजपा ने 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में होने वाले चुनावों के लिए अब तक 178 उम्मीदवारों की घोषणा की है। अल्पेश ठाकोर 2017 में कांग्रेस के टिकट पर राधनपुर विधानसभा सीट से जीते थे, लेकिन 2019 में विधायक पद से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए। बाद के उपचुनाव में वह राधनपुर से कांग्रेस से हार गए।

अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले, सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस ने सौराष्ट्र क्षेत्र में क्रमशः वाधवान और बोटाद सीटों पर एक-एक उम्मीदवार बदल दिया है। सीटों को आवंटित करने वाले उम्मीदवारों द्वारा उनसे चुनाव लड़ने की अनिच्छा व्यक्त करने के बाद परिवर्तन किए गए, जिससे दोनों दलों ने रविवार रात को अपने प्रतिस्थापन की घोषणा की। सुरेंद्रनगर जिले की वाधवां सीट पर भाजपा ने जिग्ना पंड्या की जगह अपनी जिला इकाई के अध्यक्ष जगदीश मकवाना को उतारा है. बोटाद में कांग्रेस ने अपनी जिला इकाई के अध्यक्ष रमेश मेर की जगह पार्टी प्रवक्ता मनहर पटेल को नियुक्त किया है।

गुजरात चुनाव 2022 समाचार लाइव अपडेट: गुजरात कांग्रेस को राहुल पर शब्द का इंतजार, बैठक की योजना तैयार; नरोदा में, आप ने जमीन हासिल की, लोगों से दंगा अतीत को पीछे छोड़ने का आग्रह करते हुए, बेहतर भविष्य का वादा किया। मतदान वाले गुजरात से ताजा खबरों के अपडेट के लिए इस स्पेस को फॉलो करें।

पहले चरण के लिए 1,362 नामांकन दाखिल

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 89 सीटों पर 1,362 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। राज्य चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने वाले उल्लेखनीय उम्मीदवारों में गुजरात के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के सीएम उम्मीदवार भूपेंद्र पटेल, जो अहमदाबाद में घाटलोदिया सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, और आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी, जो खंभालिया सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। देवभूमि द्वारका जिले में।

चुनाव आयोग ने पहले चरण के लिए 5 नवंबर को फॉर्म स्वीकार करना शुरू कर दिया था और सोमवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन था। गुजरात की कुल 182 सीटों में से 89 के लिए एक दिसंबर को मतदान होना है.

गुजरात कांग्रेस को राहुल से बात का इंतजार, तैयार की बैठक की योजना

भारत जोड़ी यात्रा के स्थायी प्रभाव से लेकर लंबी दूरी की निगरानी तक, पार्टी नेताओं द्वारा केंद्रित अभियान तक, कांग्रेस इस तथ्य पर एक सकारात्मक स्पिन डालने की कोशिश कर रही है कि राहुल गांधी अब तक उच्च-दांव वाले गुजरात अभियान से अनुपस्थित हैं।

नरोदा में, आप ने जमीन हासिल की, लोगों से दंगा अतीत को पीछे छोड़ने का आग्रह किया, बेहतर भविष्य का वादा किया
अहमदाबाद में नरोदा विधानसभा क्षेत्र तीन दशकों से अधिक समय से भाजपा का गढ़ रहा है और पिछले हफ्ते सत्ता पक्ष द्वारा नरोदा पाटिया दंगा मामले में एक दोषी की बेटी को मैदान में उतारने के बाद फिर से सुर्खियों में आ गया था।

28 फरवरी, 2002 को नरोदा पाटिया पड़ोस में, दंगों की भीड़ द्वारा 97 लोग मारे गए थे। इलाके और आसपास के नरोदा गाम निर्वाचन क्षेत्र बनाते हैं। नरोदा में, सांप्रदायिक हिंसा के दौरान 108 व्यक्ति मारे गए, जिनमें अधिकांश मुसलमान थे। नरोदा गाम मामले में मुकदमा चल रहा है जिसमें 11 लोग मारे गए थे, और आरोपियों में राज्य की पूर्व मंत्री माया कोडनानी भी शामिल हैं, जो नरोद थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *