India International Trade Fair 2022: प्रगति मैदान में International Trade Fair आज से जनता के लिए खुला, समय, टिकट की कीमतों की जाँच करें

 

India International Trade Fair 2022

India International Trade Fair 2022:   IITF गेट नंबर 4 (भैरों रोड पर) और गेट नंबर 10 से ही विजिटर्स को एंट्री की सुविधा मिलेगी। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला (IITF) शनिवार से आम जनता के लिए खुल जाएगा। व्यापार मेला 14 नवंबर से पहले पांच दिनों के लिए विशेष रूप से व्यापार आगंतुकों के लिए खुला था। भारत व्यापार संवर्धन संगठन (ITPO), वाणिज्य मंत्रालय की एक शाखा, इस मेगा कार्यक्रम का आयोजन करती है। इसमें कहा गया है कि मेले का समय सुबह 10 बजे से शाम 7.30 बजे तक और 27 नवंबर को सुबह 10 बजे से शाम 4.30 बजे तक होगा.

67 दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर टिकट खरीदें

DMRC के 67 मेट्रो स्टेशनों पर भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले के 41वें संस्करण के लिए प्रवेश टिकट उपलब्ध हैं। शहीद स्थल न्यू बस अड्डा, दिलशाद गार्डन, शाहदरा, सीलमपुर, इंद्रलोक, नेताजी सुभाष प्लेस, रोहिणी वेस्ट, रिठाला, नोएडा सिटी सेंटर, मंडी हाउस और बाराखंबा स्टेशन पर टिकट बेचे जाएंगे। इसमें कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर आईआईटीएफ के टिकट बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। यह स्टेशन प्रगति मैदान के बगल में पड़ता है।

अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2022 टिकट की कीमतें

सप्ताह के दिनों में टिकट की कीमत वयस्कों के लिए 80 रुपये और बच्चों के लिए 40 रुपये है। सप्ताहांत और छुट्टियों पर, टिकट की कीमत वयस्कों के लिए 150 रुपये और बच्चों के लिए 60 रुपये है। वरिष्ठ नागरिकों और विकलांगों को मेले में आने के लिए किसी टिकट की आवश्यकता नहीं होगी। ऑनलाइन टिकट खरीदें – गेट नंबर 5-ए और 5-बी से आगंतुकों का प्रवेश वर्जित है। गेट नंबर 01, 04, 10, 11 व क्राफ्ट म्यूजियम गेट से प्रवेश।

 IITF 2022 प्रदर्शक सूची
प्रगति मैदान में 14 दिवसीय मेले के दौरान UK और U.A.E. सहित कई देशों के लगभग 2,500 घरेलू और विदेशी प्रदर्शक अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। वाणिज्य मंत्रालय की एक शाखा, इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन (ITPO) ने कहा कि इस साल, बिहार, झारखंड और महाराष्ट्र ‘भागीदार राज्य’ हैं, जबकि उत्तर प्रदेश और केरल ‘फोकस राज्य’ हैं। विदेशी भागीदारी अफगानिस्तान, बांग्लादेश, बहरीन, बेलारूस, ईरान, नेपाल, थाईलैंड, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात और यूके सहित 12 देशों से है।

इसमें कहा गया है कि प्रगति मैदान गेट पर प्रवेश टिकट की बिक्री नहीं हो रही है। आगंतुकों के प्रवेश की सुविधा गेट नंबर 4 (भैरों रोड पर) और गेट नंबर 10 से ही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.