हिमाचल में BJP की हार के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को BJP समर्थकों ने सोशल मीडिया पर किया ट्रोल

पहाड़ी राज्य में बीजेपी की हार के बाद, अनुराग ठाकुर तुरंत सोशल मीडिया पर बीजेपी समर्थकों के निशाने पर आ गए, जिन्होंने उन्हें पार्टी की अंदरूनी कलह के लिए दोषी ठहराया।

हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के लोकसभा क्षेत्र हमीरपुर के तहत आने वाली सभी पांच विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी हार गई, जबकि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के गृहनगर बिलासपुर से सभी तीन सीटों पर जीत हासिल की।

कांग्रेस उम्मीदवार ने सुजानपुर से जीत हासिल की, जहां से ठाकुर के पिता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल 399 मतों के अंतर से चुनाव लड़ते थे। श्री धूमल को इस बार टिकट नहीं दिया गया, हालांकि दोनों पार्टी और उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्होंने सेवानिवृत्त होने का फैसला किया है। श्री ठाकुर को घोषणा के तुरंत बाद सार्वजनिक रूप से अपने पिता की “कड़ी मेहनत की प्रशंसा में” आंसू बहाते देखा गया।

बोरंज में बीजेपी महज 60 वोटों के अंतर से हार गई. हमीरपुर विधानसभा सीट निर्दलीय प्रत्याशी के खाते में गई, जबकि बड़सर और नादौन पर भी कांग्रेस का कब्जा है. श्री नड्डा के गृहनगर बिलासपुर में, भाजपा उम्मीदवारों ने तीनों विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की, हालांकि बहुत कम अंतर से।

पहाड़ी राज्य में बीजेपी की हार के बाद, अनुराग ठाकुर तुरंत सोशल मीडिया पर बीजेपी समर्थकों के निशाने पर आ गए, जिन्होंने उन्हें पार्टी की अंदरूनी कलह के लिए दोषी ठहराया। बीजेपी के बागियों ने 68 में से कम से कम 21 सीटों पर चुनाव लड़ा था. उनमें से केवल दो जीते, लेकिन अन्य को महत्वपूर्ण वोट मिले जो आदर्श रूप से भाजपा को जा सकते थे।

कुल मिलाकर, तीन तरफा गुटबाजी देखी गई: अनुराग ठाकुर और जेपी नड्डा एक-एक गुट का नेतृत्व कर रहे थे, और तीसरा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रति वफादार था। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में 40 सीटें जीतीं, एक आरामदायक बहुमत, 25 पर भाजपा के साथ। आप ने एक भी सीट नहीं जीती।

बीजेपी हिमाचल प्रदेश में रिकॉर्ड दूसरे कार्यकाल के लिए एक सुचारु परिवर्तन के लिए पीएम मोदी की उपलब्धियों पर भरोसा कर रही थी, भले ही राज्य हर पांच साल में बीजेपी और कांग्रेस के बीच झूलता रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *