Election Results Live Updates: गुजरात में बीजेपी की 150+ सीटों रिकॉर्ड जीत, हिमाचल में कांग्रेस की स्पष्ट बढ़त

 

भाजपा लगातार सातवीं बार राज्य में अपनी सरकार बनाने के लिए तैयार है क्योंकि उसने 150 से अधिक सीटों पर जीत के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

भाजपा लगातार सातवीं बार राज्य में अपनी सरकार बनाने के लिए तैयार 

Gujarat Election Results 2022: भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात  में रिकॉर्ड सातवें सीधे कार्यकाल के लिए तैयार दिखती है, पार्टी पश्चिमी राज्य में 155 सीटों पर आगे चल रही है, रुझान दिखाते हैं। महज 20 सीटों के साथ कांग्रेस अपने अब तक के सबसे खराब प्रदर्शन की ओर देख रही है. आम आदमी पार्टी, या आप, जिसने गुजरात में पहली बार त्रिकोणीय मुकाबला बनाने के लिए एक आक्रामक अभियान शुरू किया था, ने बड़े पैमाने पर कांग्रेस की कीमत पर पश्चिमी राज्य में पैठ बना ली है।

हिमाचल प्रदेश, हालांकि, कांग्रेस के लिए एक चेहरा बचाने वाला साबित हुआ है, जिसने पांच घंटे की मतगणना के बाद कड़ी टक्कर के बाद भाजपा पर स्पष्ट बढ़त बना ली है। पहाड़ी राज्य में चुनाव परिणाम भव्य पुरानी पार्टी के पुनरुद्धार का फैसला करेंगे, जो अब केवल राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सत्ता में है, दोनों 2023 में चुनाव में उतरेंगे।

सूत्रों के मुताबिक रविवार या सोमवार को बीजेपी सरकार बना सकती है. दोनों राज्यों के साथ ही पांच राज्यों की छह विधानसभा सीटों के उपचुनाव और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव की हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजों की भी गिनती होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *