Lucknow Building Collapse Live Updates: लखनऊ में बहुमंजिला इमारत गिरी; 9 को बचाया गया, कई के फंसे होने की आशंका

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक 5 मंजिला रिहायशी इमारत गिर गई है. इसके नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका है. जबकि अब तक 3 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं.

Lucknow Building Collapse Live Updates:  उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, “रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. एनडीआरएफ-एसडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंच गए हैं. पुलिस के जवान और दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंच गए हैं.” 24 जनवरी 2023 को लखनऊ के वजीर हसन रोड में एक बहुमंजिला इमारत गिरने के बाद बचाव कार्य जारी है। 24 जनवरी 2023 को लखनऊ के वजीर हसन रोड में एक बहुमंजिला इमारत गिरने के बाद बचाव कार्य जारी है।

अधिकारियों ने कहा कि लखनऊ के हजरतगंज में मंगलवार को चार मंजिला आवासीय इमारत गिरने के बाद कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।उन्होंने कहा कि कम से कम नौ लोगों को मलबे से निकाला गया है और अस्पतालों में भेजा गया है, जबकि बचाव अभियान जारी है।

इमारत से बचाए गए लोगों को अस्पताल ले जाया गया है।

उन्होंने कहा, “बचाव अभियान जारी है। एनडीआरएफ-एसडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस के जवान और दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंच गए हैं।”

यह पूछे जाने पर कि क्या वज़ीर हसन रोड पर दुर्घटना दिन में भूकंप के कारण हुई थी, लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा, “अभी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी क्योंकि वर्तमान में हमारे प्रयास अंदर फंसे लोगों के जीवन को बचाने के लिए निर्देशित हैं।” हालांकि, उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने अधिकारियों को बताया कि इमारत के बेसमेंट में कुछ काम चल रहा है।

इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को घायलों को पर्याप्त इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है। अस्पतालों को भी अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।पाठक ने आगे कहा कि चार मंजिला इमारत में करीब 12 फ्लैट थे, जिनमें से नौ फ्लैट में रहने वाले थे. सीएम के प्रधान सचिव संजय प्रसाद और डीजीपी डीएस चौहान सहित कई वरिष्ठ नागरिक और पुलिस अधिकारी मौके पर हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *