Delhi News Live Updates: CM Kejriwal ने PM Modi पर कसा तंज, पूछा इतना डर क्यों रहे हैं कि सबको जेल में डाल रहे हैं

 

(File Photo: Arvind Kejriwal, CM, Delhi)

Delhi News Live Updates:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा में जाने वाले नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले बंद कर दिए गए हैं। जंतर मंतर पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए, केजरीवाल, जो आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक हैं, ने कहा कि उन्हें उन पोस्टरों के बारे में “कोई आपत्ति नहीं” है जो उनके खिलाफ लगाए गए थे और इसके पीछे जो लोग हैं उन्हें “गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए” .

“वह (पीएम मोदी) इतने असुरक्षित क्यों हैं कि वह सभी को जेल में डाल रहे हैं। वह हर समय चिढ़ता रहता है और सबको जेल में डालना चाहता है। मुझे उम्मीद है कि वह स्वस्थ रहेंगे। 100 साल पहले अंग्रेजों ने भी पोस्टर लगाने पर किसी को गिरफ्तार नहीं किया था। लेकिन किसे पता था कि एक ऐसा पीएम आएगा जो एक रात में 136 एफआईआर दर्ज करवा देगा। पंजाब के लगभग 5000 AAP कार्यकर्ता और विधायक और दिल्ली के AAP कार्यकर्ता दिल्ली के जंतर-मंतर पर एकत्रित हुए हैं जहाँ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक जनसभा बुलाई थी।

यह बैठक दिल्ली भर में अरविंद केजरीवाल को लक्षित करने वाले पोस्टरों की पृष्ठभूमि में आती है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि ‘पोस्टर लगाने वालों को गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए।’ “इन लोगों ने दिल्ली में मेरे खिलाफ पोस्टर लगाए हैं। मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है। लोकतंत्र में जनता को अपने नेता के पक्ष या विपक्ष में अपने विचार व्यक्त करने का पूरा अधिकार है।

केजरीवाल विरोधी पोस्टर, “केजरीवाल हटाओ, दिल्ली बचाओ (केजरीवाल हटाओ, दिल्ली बचाओ)”, दिल्ली पुलिस द्वारा राजधानी में पीएम मोदी विरोधी पोस्टरों पर 44 एफआईआर दर्ज करने के एक दिन बाद राजधानी में लगे। दिल्ली के कई इलाकों में दीवारों और खंभों पर पीएम नरेंद्र मोदी (‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’) की मांग वाले पोस्टर चिपकाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने दो प्रिंटिंग प्रेस मालिकों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *