UP Elections: यूपी में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने, हालांकि उत्तर प्रदेश में सर्दी का मौसम है लेकिन चुनावी गर्मी का कहर जारी है। उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, यह राज्य में चर्चा का सबसे गर्म विषय है। भाजपा, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी आदि सभी दल मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
ओपिनियन पोल की बात करें तो बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ आ रही है. समाजवादी पार्टी भी आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को वोट देने के लिए पूरे जोरों पर राजी कर रही है।
उत्तर प्रदेश के नागरिक ही बताएंगे कि वे किसे चुनेंगे और अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? तब तक हमें अंतिम परिणाम आने तक इंतजार करना होगा
कब हैं यूपी में चुनाव
उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी को होगी. वहीं दूसरे और तीसरे चरण का मतदान 14 फरवरी और 20 फरवरी को होगा. चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होगा. पांचवे चरण की वोटिंग 27 फरवरी और छठे चरण का मतदान 3 मार्च को होगा. सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. 10 मार्च को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे और इसी के साथ साफ हो जाएगा कि यूपी में इस बार जनता ने किसे सत्ता की चाबी सौंपी है.

ये भी पढ़ें

UP चुनाव के लिए राहुल-प्रियंका ने जारी किया ‘भर्ती विधान’

इंडिया गेट पर लगेगी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा: P.M. Modi