जब प्रधानमंत्री ने पार्टी सांसदों के साथ ‘मोदी, मोदी’ का नारा लगाते हुए सदन में प्रवेश किया तो उनका स्टैंडिंग ओवेशन हुआ। विधानसभा चुनाव में पार्टी की शानदार जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों ने सोमवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत किया।

जब प्रधानमंत्री ने पार्टी सांसदों के साथ ‘मोदी, मोदी’ का नारा लगाते हुए सदन में प्रवेश किया तो उनका स्टैंडिंग ओवेशन हुआ। उपस्थित लोगों में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण और अनुराग ठाकुर शामिल थे। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भाजपा के सत्ता में लौटने के कुछ ही दिनों बाद बजट सत्र का दूसरा भाग सोमवार सुबह 11 बजे शुरू हुआ। वहीं, पंजाब में आम आदमी पार्टी ने जीत का दावा किया है। लोकतंत्र के मंदिर में “मोदी-मोदी” के नारों से गूंजता यह आवाज गांव, गरीब, किसान, नौजवान एवं करोड़ों करोड़ जनमानस की आंकाक्षाओं की बुलंद आवाज का प्रतीक है।

ऑस्ट्रिया से एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल जिसका नेतृत्व एच.ई. सदन में ऑस्ट्रिया की राष्ट्रीय परिषद के अध्यक्ष वोल्फगैंग सोबोटका भी कार्यवाही के लिए उपस्थित थे और भाजपा सांसदों ने अपने नेता का स्वागत किया। सांसदों के बसने के बाद स्पीकर ओम बिरला ने प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जम्मू-कश्मीर का बजट पेश किया, इस बीच, लोकसभा में पेश अनुदान की अनुपूरक मांगों के तीसरे बैच के अनुसार, केंद्र ने चालू वित्त वर्ष में 1.58 लाख करोड़ रुपये से अधिक के सकल अतिरिक्त व्यय के लिए मंजूरी मांगी है।