Earthquake In Delhi-NCR LIVE UPDATES:अफगानिस्तान में 6.5 तीव्रता का भूकंप, Delhi-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में महसूस किए गए झटके

 तुर्कमेनिस्तान, भारत, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और किर्गिस्तान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

Earthquake In Delhi-NCR LIVE UPDATES: नई दिल्ली में मंगलवार रात करीब 10 बजकर 20 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। झटके एक मिनट से अधिक समय तक रहे। भूकंप का केंद्र पाकिस्तान के लाहौर में बताया जा रहा है.

रिपोर्टों के अनुसार, तुर्कमेनिस्तान, भारत, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और किर्गिस्तान सहित कई देशों में 7.7 तीव्रता का भूकंप आया।

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप लाइव अपडेट: अफगानिस्तान के हिंदू कुश क्षेत्र में मंगलवार रात 6.6 तीव्रता के भूकंप के झटके के साथ दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में जोरदार झटके लगे। उत्तर भारत में रात करीब 10 बजकर 20 मिनट पर भूकंप आया तो घबराए हुए लोग इमारतों से बाहर निकल आए। हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। किसी भी मौत या संपत्ति के नुकसान की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी की एक रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान में फैजाबाद से 133 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में 6.6 तीव्रता का भूकंप आया।

दिल्ली में, भूकंप के बाद, दिल्ली अग्निशमन सेवा के सूत्रों ने कहा कि उन्हें शकरपुर इलाके में एक इमारत के झुकाव के बारे में एक फोन आया।

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, “अरे दिल्ली वालो! हम आशा करते हैं कि आप सभी सुरक्षित होंगे! किसी भी आपातकालीन मदद के लिए 112 डायल करें।”

रात करीब 10 बजकर 20 मिनट पर जब भूकंप आया तो दहशत में लोग इमारतों से बाहर निकल आए और हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में भी इसके झटके महसूस किए गए। कुछ ही समय में, सड़कों और खुली जगहों पर लोगों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आने लगीं।

जान-माल के नुकसान की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *