दिल्ली-एनसीआर में छाया साल का सबसे घना कोहरा


नई दिल्ली। साल के आखिरी दिन दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे की चादर में लिपट चुका है. विजिबिलिटी की बात करें तो कई जगहों पर यह करीब शून्य के बराबर है, जिस वजह से सड़कों पर वाहनों की रफ्तार धीमी हो गयी है. हालांकि रविवार की छुट्टी की वजह से सुबह सड़कों पर ट्रैफिक कम था. लेकिन जो लोग सफर में हैं, उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. राजधानी में पारा लुढ़कने से ठंड में इजाफा हुआ है. शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, वहीं अधिकतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
कोहरे के कारण देर रात से ही दिल्ली-नोएडा फ्लाइवे पर विजिबिलिटी शून्य है. दिल्ली एयरपोर्ट की सभी उड़ानें स्टैंडबाइ पर हैं. यहां कम विजिबिलिटी के कारण सभी ऑपरेशन रोक दिये गये हैं. दिल्ली के शादीपुर (387) और आरके पुरम (350) में पलूशन का लेवल खतरे के निशान से ऊपर दर्ज किया गया. दिल्ली के विजय चौक पर कोहरे की चादर रविवार सुबह से छाई है.
घने कोहरे की वजह से कई ट्रेनें निर्धारित समय से लेट चल रही है जबकि कई फ्लाइट भी इससे प्रभावित हुई हैं. कई ट्रेनें कई घंटे देरी से चल रही हैं, वहीं कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. रेलवे के मुताबिक कोहरे और अन्य वजहों से देशभर में कुल 242 ट्रेनों को पूर्ण और 79 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.