नाम रौशन कर रही है श्रीम्पी उपाध्याय

 

नई दिल्ली। डॉ ए एस उपाध्याय की बेटी श्रीम्पी उपाध्याय को विश्व प्रसिद्ध अमेरिका के हार्वर्ड कॉलेज द्वारा आयोजीत प्रोजेक्ट फॉर एशियन एंड इंटरनेशनल रिलेशंस (HPAIR) के प्रतिष्ठित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए चुना गया है। श्रीम्पी उपाध्याय अंतरराष्ट्रीय आवेदक के एक उच्च चयनात्मक पूल से चयनित इस कार्यक्रम के लिए 300 प्रतिनिधियों में से एक है। 2019 एचपीएआईआर हार्वर्ड कॉलेज सम्मेलन में स्वीकार किया जाना एक अतिरिक्त साधारण उपलब्धि का प्रतिनिधित्व करता है।
HPAIR हार्वर्ड कॉलेज में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त छात्र संगठन है जो एशिया प्रशांत क्षेत्र के लिए सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों की चर्चा को सुविधाजनक बनाने के लिए एक मंच प्रदान करता है। इस सम्मेलन के पिछले वक्ताओं में कोरिया गणराज्य के पूर्व राष्ट्रपति और नोबल शांति पुरस्कार विजेता किम डे-जून, ऑस्ट्रेलिया के गवर्नर जनरल पीटर हॉलिंग्सवर्थ, संयुक्त राष्ट्र बैंक के महासचिव की -मून, सिंगापुर के राष्ट्रपति एसआर नाथन और गोल्डमैन सैक्स के पूर्व अध्यक्ष फिलिप मर्फी शामिल हैं।
अपने चयन पर श्रिम्पी को बधाई देते हुए, जो कि अत्यधिक प्रतिस्पर्धी थी, हार्वर्ड कॉलेज ने सूचित किया है कि इस प्रतिष्ठित ग्लोबल कॉन्फ्रेंस में श्रीम्पी की उपस्थिति एशियाई और अंतर्राष्ट्रीय संबंधों से संबंधित मुद्दों पर उनके अंतर्राष्ट्रीय संवाद को बहुत लाभान्वित करेगी। हार्वर्ड कॉलेज ने अपने निमंत्रण पत्र में, श्रिम्पी को इस चयन के लिए बधाई दी है, जो अत्यधिक प्रतिस्पर्धी थी।
उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की मूल निवासी, श्रिम्पी ने मुंबई से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। वह डॉ ए एस उपाध्याय की बेटी हैं, जो एक IIT खड़गपुर के पूर्व छात्र हैं और वाणिज्य मंत्रालय और उद्योग के साथ संयुक्त निदेशक के रूप में तैनात हैं। श्रीम्पी वर्तमान में पुणे में दुनिया की वित्त दिग्गज बार्कलेज ग्लोबल टेक्नोलॉजी सर्विसेज के साथ काम कर रही हैं। श्रिम्पी के बड़े भाई रोम (इटली) स्थित हाइड्रोकार्बन सेक्टर की एक इंटरनेशनल लीडर M/s Maire Tecnimont कंपनी में कार्यरत है II

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *