मनाया गया मकर संक्रांति और उतरैणी, लोगों ने ग्रहण किया प्रसाद

नई दिल्ली। पूरे देश में आज पर्व-त्योहार की धूम रही। बुराडी विधानसभा के बाबा काॅलोनी पुश्ता के निकट जय मां जनकल्याण समिति की ओर से उतरैणी और मकर संक्राति का उत्सव मनाया गया। इस अवसर पर पुश्ता के निकट छठ घाट पर कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सभी ने आयोजन में भाग लिया। जय मां जनकल्याण समिति की अध्यक्ष संध्या कुमारी और महासचिव नागेंद्र सिंह ने सभी लोगों का स्वागत किया।

इस अवसर पर भाजपा नेता चंचल त्यागी ने कहा कि भारतीय त्योहार और जनमानस की यही खासियत है कि हम लोग अपने लोक संस्कार को हमेशा जीते हैं। उसका प्रतीक है उतरैणी और मकर संक्रांति का पर्व। मेरा सौभाग्य है कि यहां आकर मुझे भगवान सूर्य की अराधना करने का अवसर मिलता है और साथ ही प्रसाद स्वरूप खिचडी खाने का मौका। दोनों ही मेरे लिए लाभदायक है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से बाबा काॅलोनी में जय मां जनकल्याण समिति सामाजिक कार्यों के साथ सांस्कृृतिक और धािर्मक आयोजन कराती है, वह सराहनीय है।

इससे पूर्व जय मां जनकल्याण समिति की ओर से छठ घाट की साफ-सफाई की गई। वहीं आज उतरैणी का आयोजन हुआ। इस अवसर पर कई मंडलों के भाजपा नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कमालपुर वार्ड के युवा भाजपा नेता अंकुर तालान ने कहा कि यदि त्यौहार की बात करें तो होली में तन.मन है, दीपावली में मन.धन है, लेकिन पर संक्रांति तन-मन-धन का पर्व है। पहले तन का स्नान, फिर धन का दान और मन की उड़ान। इस लिहाज से उतरैणी और मकर संका्रंति हम सभी के लिए कल्याणकारी है।

इस अवसर स्थानीय उत्तरांखंड, पूर्वांचल के साथ कई भाजपा नेता और सामाजिक कार्यककर्ता भी घाट पर आए। सभी ने प्रसाद खाया। इस आयोजन में संतोषी जी, सती जी, सरिता आदि लोगों ने अपनी सहभागिता सुनिश्चित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *