मशहूर पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Kamal Khan NDTV Journalist Died Due to Heart Attack:

एनडीटीवी
के मशहूर पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. 61 साल के कमाल खान अपने परिवार के साथ लखनऊ के बटलर पैलेस स्थित सरकारी बंगले में रहते थे. बताया जा रहा है कि लखनऊ के बटलर पैलेस कॉलोनी में आज सुबह उनका निधन हुआ. शुक्रवार तड़के उन्होंने अंतिम सांसें लीं. कमाल खान के निधन की खबर से पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. कमाल खान की पहचान एक तेजतर्रार पत्रकार के तौर पर थी.बताया जा रहा है कि सुबहसुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी, जिसके बाद अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कमाल खान एनडीटीवी के उत्तर प्रदेश ब्यूरो में कार्यकारी संपादक थे. कमाल खान 22 साल से एनडीटीवी से जुड़े थे.

पत्रकार कमाल खान को रामनाथ गोयनका अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका था. इसके अलावा उन्हें भारत के राष्ट्रपति से गणेश शंकर विद्यार्थी अवार्ड भी मिल चुका था.

 CM योगी ने जताया शोक

सीएम योगी ने कमाल खान के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की. योगी ने कहा कि पत्रकारिता की यह अपूरणीय क्षति है. कमाल खान चौथे स्तंभ निष्पक्ष पत्रकारिता के एक मजबूत प्रहरी थे. परवर दिगार उनकी आत्मा को शांति दे

बीएसपी चीफ ने व्यक्त किया शोक

मायावती ने ट्वीट किया, ‘एनडीटीवी से जुड़े प्रतिष्ठित जानेमाने टीवी पत्रकार कमाल ख़ान की अचानक ही निधन के ख़बर अतिदुःखद तथा पत्रकारिता जगत की अपूर्णीय क्षति। उनके परिवार उनके सभी चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। कुदरत सबको इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे, ऐसी कुदरत से कामना।

सपा ने दी श्रद्धांजलि

समाजवादी पार्टी ने कमाल खान के निधन पर दुख व्यक्त किया है। पार्टी की ओर से ट्वीट किया गया, ‘अत्यंत दुखद! एनडीटीवी के वरिष्ठ संवाददाता जनाब कमाल खान साहब का इंतक़ाल, अपूरणीय क्षति। दिवंगत आत्मा को शांति दे भगवान। शोकाकुल परिजनों के प्रति गहन संवेदना। भावभीनी श्रद्धांजलि।

कांग्रेस ने व्यक्त किया शेक

कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान साहब के निधन की खबर स्तब्ध करने वाली है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें और परिजनों को इस अपार दुख को सहने की शक्ति दें। भावभीनी श्रद्धांजलि।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *