Mahatma Gandhi 74 Death Anniversary: आज महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि, राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल ने दी श्रद्धांजलि

 

Mahatma Gandhi 74 Death Anniversary: आज महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि, राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शहीद दिवस पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और राजघाट, नई दिल्ली में सर्व धर्म प्रार्थना में भाग लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर ट्वीट किया

पुण्य तिथि पर बापू को याद करते हुए। उनके नेक आदर्शों को और लोकप्रिय बनाने का हमारा सामूहिक प्रयास है।
आज शहीद दिवस पर उन सभी महानुभावों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ जिन्होंने साहसपूर्वक हमारे देश की रक्षा की। उनकी सेवा और वीरता को हमेशा याद किया जाएगा।

 

राहुल गांधी महात्मा गांधी लोकप्रिय बातें

“जब मैं निराश होता हूं, तो मुझे याद आता है कि पूरे इतिहास में सत्य और प्रेम के मार्ग की हमेशा जीत हुई है। अत्याचारी और हत्यारे हुए हैं, और कुछ समय के लिए वे अजेय लग सकते हैं लेकिन अंत में वे हमेशा गिर जाते हैं। इसके बारे में हमेशा सोचो।”

– महात्मा गांधी

 

अरविंद केजरीवाल, दिल्ली, मुख्यमंत्री ट्वीट करते हैं,
“राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी का महान व्यक्तित्व, उनके विचार और आदर्श आज भी हम सबको एक बेहतर भारत के निर्माण के लिए प्रेरित करते हैं। पूज्य बापू जी के स्मृति दिवस पर उनके चरणों में कोटि-कोटि नमन।”
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1487630970371321857?s=20&t=m83w_fkyDaXL2MF1ftQX-g

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया

“मेरा धर्म सत्य और अहिंसा पर आधारित है। सत्य मेरा भगवान है, अहिंसा उसे पाने का साधन।” सत्य व अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर सादर नमन एवं श्रद्धांजलि।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *