Gehraiyaan Movie Review:दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘गहराइयां’ को दर्शकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया

Gehraiyaan Movie Review: गेहराइयां – दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Caturvedi) और अनन्या पांडे (Ananya Pandey) स्टारर गहराइयां आज यानी 11 फरवरी को  रिलीज हो चुकी है यह Amazon Orignal Movie पर रिलीज हुई है. हर जगह होने का एक उत्कृष्ट मामला है। यह एक रोमांटिक चरित्र नाटक के रूप में शुरू होता है, जैसा कि गेहरियां ट्रेलरों और गीतों ने संकेत दिया है। गेहराइयां में दीपिका पादुकोण एक योग प्रशिक्षक अलीशा की भूमिका निभा रही हैं, जो Yoga को जन-जन तक पहुंचाने के लिए एक App विकसित कर रही है। जब वह कई वर्षों के अंतराल के बाद अपनी चचेरी बहन टिया (अनन्या पांडे) से मिलती है, तो वह पेशेवर और व्यक्तिगत दोनों मोर्चे पर एक चौराहे पर होती है।

दोनों के बीच आर्थिक असमानता शुरू से ही स्पष्ट है, जैसा कि उनका एक-दूसरे के प्रति लगाव और अलीशा का एक कठिन अतीत रहा है। टिया का मंगेतर ज़ैन (सिद्धांत चतुर्वेदी) एक अमीर, आकर्षक रियल-एस्टेट उद्यमी है, जबकि अलीशा का प्रेमी करण (धैर्या करवा) अपनी पहली किताब लिखने के लिए संघर्ष कर रहा है।

यहां तक ​​कि यह बुनियादी जानकारी छोटे-छोटे चरणों में प्रकट होती है, एक कथा की नींव रखती है जिसमें हर मोड़ अपने साथ पात्रों में से एक के बारे में एक नया रहस्योद्घाटन और मानव स्थिति के बारे में एक नई खोज लाता है।

लेखकों (देवित्रे ढिल्लों, बत्रा, सुमित रॉय और यश सहाय) और संपादक नितेश भाटिया ने अपने कथानक को एक गति और अवधि के साथ जोड़ दिया है जो इसे एक निर्विवाद पुस्तक के सिनेमाई समकक्ष बनाता है।

पादुकोण अलीशा की भूमिका में हर तरह की लुभावनी है, एक परेशान महिला जिसकी अपनी स्थिति से निराशा उसे लापरवाही के रास्ते पर ले जाती है, जो उसके स्वभाव में नहीं है। या यह है? अलीशा के लोचदार शरीर को योग मुद्रा में फैला हुआ और विकृत देखना अपने आप में एक अनुभव है, और पादुकोण के अभिनय के लिए एक रूपक भी है: वह गहराई को सहज बनाती है।

सिद्धांत चतुर्वेदी, जो गली बॉय में यादगार और अस्वीकार्य थे, हालांकि इसे रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के इर्द-गिर्द रखा गया था, यहाँ एक पटकथा के पूरे विस्तार का पता लगाने को मिलता है। ज़ैन के रूप में, वह पादुकोण की आकस्मिक प्रतिभा से मेल खाता है।

इस पहनावे में आश्चर्य अनन्या पांडे है जो टिया के भ्रम और मासूमियत के लिए एक गुरुत्वाकर्षण लाती है जो आपको आश्चर्यचकित करती है कि उसने स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 की खोखली चमक के साथ शुरुआत क्यों की।

प्रत्येक सहायक अभिनेता को अच्छी तरह से चुना गया है। जैन के बिजनेस पार्टनर जितेश की भूमिका निभा रहे रजत कपूर, अनैतिकता के साथ मिश्रित अपने चरित्र की पतलीपन के लिए एक नाजुक संतुलन लाते हैं और एक पूरी तरह से बुरा-बुरा नहीं है जो विशिष्ट रूप से उसका अपना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *