Box office collections: शाहरुख खान की फिल्म “Pathaan” 700 करोड़ रुपये के करीब

शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर एक्शन फिल्म ‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस पर अपने दूसरे हफ्ते में प्रवेश कर लिया है और यह धीमा होने का कोई संकेत नहीं दिखा रहा है। फिल्म के पास एक और बड़ा दिन था क्योंकि इसने बॉक्स ऑफिस पर दो अंकों की कमाई की, बुधवार को अनुमानित रूप से 17-17.50 करोड़ रुपये की कमाई की।

पठान बॉक्स ऑफिस शुरुआती अनुमान: फिल्म समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने बुधवार तक दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर कुल 634 करोड़ रुपये कमाए।

Pathaan box office collections: शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण-स्टारर पठान ने शुरुआती अनुमानों के अनुसार बुधवार को सकल संग्रह के मामले में दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर कुल 675 करोड़ रुपये की कमाई की है। अनुमान है कि फिल्म ने अपने आठवें दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 18 करोड़ रुपये से 20 करोड़ रुपये के बीच कहीं भी एकत्र किया, जिससे घरेलू बॉक्स ऑफिस संग्रह लगभग 400 करोड़ रुपये हो गया। लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में फिल्म की शानदार सफलता ने इसे अविश्वसनीय रूप से 700 करोड़ रुपये के करीब पहुंचा दिया है।

फिल्म समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने बुधवार तक वर्ल्डवाइड ग्रॉस बॉक्स ऑफिस के मामले में कुल 634 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म ने सकल घरेलू बॉक्स ऑफिस संग्रह के मामले में 395 करोड़ रुपये और विदेशी बॉक्स ऑफिस पर 239 करोड़ रुपये एकत्र किए।

पठान सबसे तेजी से 250 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होने वाली हिंदी फिल्म भी है। फिल्म ने घरेलू स्तर पर 5 दिनों में लगभग 280 करोड़ रुपये की कमाई की, जो किसी भी हिंदी फिल्म के लिए सबसे तेज है।

पठान की शानदार सफलता से खुश शाहरुख खान ने पठान की प्रेस कॉन्फ्रेंस में दर्शकों को सिनेमाघरों में वापस लाने के लिए धन्यवाद दिया। खान, जिन्हें बॉलीवुड के बादशाह के रूप में भी जाना जाता है, ने कहा कि एक फिल्म का उद्देश्य प्यार, दया और भाईचारा फैलाना है, जबकि “इसमें से कोई भी किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं है”।

पठान की बॉक्स ऑफिस सफलता के बारे में बात करते हुए, दीपिका पादुकोण ने कहा कि उन्हें एक्शन दृश्यों में कम करके आंका गया है और कहा कि यह एक “त्योहार” जैसा लगता है।

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, पठान में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिंपल कपाड़िया, आशुतोष राणा और मनीष वाधवा मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) की जासूसी दुनिया की चौथी किस्त है जिसमें एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है और वॉर जैसी फिल्में शामिल हैं। YRF जासूस ब्रह्मांड के कुछ प्रसिद्ध पात्र अविनाश “टाइगर” सिंह राठौर, ज़ोया “ज़ी” हुमैनी, मेजर कबीर धालीवाल, पठान, रुबीना “रुबाई” मोहसिन, और कर्नल सुनील लूथरा जैसे कुछ नाम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *