Satish Kaushik passes away Live Updates: सतीश कौशिक के निधन से पूरे देश में शोक की लहर; पढ़ें किस-किस सेलेब्स ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

 

Satish Kaushik passes away Live Updates:; पढ़ें बॉलीवुड अभिनेताओं और अभिनेत्री के शोक संदेश

Satish Kaushik passes away Live Updates: अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक कल रात दिल्ली के बिजवासन में एक फार्महाउस में थे, जब उनकी तबीयत खराब होने लगी और उन्हें गुरुग्राम के एक अस्पताल में ले जाया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार अस्पताल पहुंचने तक उसकी मौत हो चुकी थी।

अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक कल रात दिल्ली के बिजवासन में एक फार्महाउस में थे, जब उनकी तबीयत खराब होने लगी और उन्हें गुरुग्राम के एक अस्पताल में ले जाया गया। पुलिस सूत्रों ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई और अस्पताल पहुंचने से पहले उन्होंने अंतिम सांस ली।
दिल्ली दक्षिण पश्चिम पुलिस के सूत्रों ने कहा कि 66 वर्षीय अभिनेता की मौत की जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं निकला है। सूत्रों ने कहा कि आगे की जांच से मौत के कारण और समय के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी।

श्री कौशिक कल यहां अपने दोस्तों के साथ होली मनाने के लिए दिल्ली पहुंचे। एक दिन पहले उन्होंने जावेद अख्तर-शबाना आजमी के मुंबई स्थित घर पर होली पार्टी में शिरकत की थी और सोशल मीडिया पर खुशी की तस्वीरें पोस्ट की थीं।

https://twitter.com/satishkaushik2/status/1633164929044971520?s=20

दिन में वह कहां था, इसकी जानकारी पुलिस जुटा रही है। वे क्या जानते हैं कि जब वह अस्वस्थ महसूस करने लगे तो वह बिजवासन के फार्महाउस में थे। उन्हें पास के फोर्टिस अस्पताल, गुरुग्राम ले जाया गया, लेकिन वे नहीं आ सके।

श्री कौशिक को अस्पताल पहुंचाने वालों में उनके मैनेजर संतोष राय भी हैं। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, “वह रात 10.30 बजे सो गए। लगभग 12.10 बजे उन्होंने सांस फूलने की शिकायत करते हुए मुझे फोन किया।”

चूंकि मरीज दिल्ली से आया था, इसलिए अस्पताल ने दिल्ली पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल भेज दिया। आज सुबह पोस्टमॉर्टम किया गया और शव श्री कौशिक के परिवार को सौंप दिया गया।

पुलिस श्री कौशिक के साथियों के संपर्क में है, जो उन्हें आगे की जांच के लिए अस्पताल ले गए। अपने दोस्तों और सहयोगियों के साथ होली मनाने के कुछ घंटों बाद अभिनेता-निर्देशक की मौत ने भारतीय फिल्म उद्योग को झकझोर कर रख दिया है और श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया है।

सतीश कौशिक के निधन पर बॉलीवुड की प्रतिक्रिया

बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar)ने भावनात्मक संदेश दिया, “चंदा मामा चले गए। सतीश कौशिक जी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी के सेट पर उनके द्वारा की गई सहज हंसी के लिए उन्हें याद किया जाएगा। मुझे यकीन है कि वह पहले से ही सभी को मुस्कुरा रहे हैं।” स्वर्ग। ओम शांति 🙏

https://twitter.com/akshaykumar/status/1633708522012659712?s=20

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “प्रसिद्ध फिल्म व्यक्तित्व श्री सतीश कौशिक जी के असामयिक निधन से दुखी। वह एक रचनात्मक प्रतिभा थे, जिन्होंने अपने अद्भुत अभिनय और निर्देशन की बदौलत दिल जीत लिया। उनकी रचनाएँ दर्शकों का मनोरंजन करती रहेंगी। उनके परिवार और उनके प्रति संवेदना। प्रशंसकों। ओम शांति।

“जानता हूँ “मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है!” पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त #SatishKaushik के बारे में लिखूँगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था।45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम !! Life will NEVER be the same without you SATISH ! ओम् शांति!”,  अनुपम खेर (Anupam Kher)

https://twitter.com/AnupamPKher/status/1633615264674889728?s=20

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने ट्वीट किया, “जब मैं मुंबई आया, तो सतीश जी पहले निर्देशक थे जिनसे मैं मिला था। वह बहुत गर्म और विनम्र थे। जीवन के कुछ सबक दिए जो हमेशा मेरे साथ रहेंगे। RIP सर। आपको याद करेंगे।”

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui)ने ट्वीट किया, “सही कॉमिक टाइमिंग के साथ एक अद्भुत अभिनेता, एक अद्भुत निर्देशक, राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के एक सम्मानित पूर्व छात्र। हमें बहुत जल्द छोड़ दिया # सतीश कौशिक जी, परिवार को ढेर सारा प्यार और शक्ति
रेस्ट इन पीस 💫”

https://twitter.com/Nawazuddin_S/status/1633686829202558981?s=20

जॉनी लीवर (Johny Lever) ने कहा, “मैं पहली बार सतीश जी से वर्ष ’85 में मिला था, वह एक विज्ञापन फिल्म के सहायक निर्देशक थे, जो हमने एक साथ की थी और अभी पिछले हफ्ते हम 2गेदर की शूटिंग कर रहे थे। एक महान अभिनेता, निर्देशक और निर्माता। यह है हमारे और उद्योग के लिए एक बहुत बड़ी क्षति। परिवार के लिए प्रार्थना और संवेदनाएं🙏🏽RIP”

https://twitter.com/iamjohnylever/status/1633716807105142786?s=20

राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने कहा, “हृदय विदारक… अवाक… आरआईपी #सतीश कौशिक… परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना और शक्ति 🙏 ओम शांति”

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)इस खबर से चौंक गईं उन्होंने कहा, “इस भयानक खबर से जाग गई, वह मेरे सबसे बड़े चीयरलीडर थे, एक बहुत ही सफल अभिनेता और निर्देशक # सतीश कौशिक जी व्यक्तिगत रूप से भी बहुत दयालु और सच्चे इंसान थे, मुझे उन्हें इमरजेंसी में निर्देशित करना बहुत पसंद था। उनकी कमी खलेगी, ओम शांति 🙏”

https://twitter.com/KanganaTeam/status/1633631984349073408?s=20

अनिल कपूर, (Anil Kapoor), “इंडस्ट्री के ख्याति प्राप्त लोगों ने अपने हार्डी को खो दिया है…थ्री मस्कटियर्स ने सबसे प्रतिभाशाली, उदार और प्यार करने वाले मस्किटियर को खो दिया है और मैंने अपने छोटे भाई को खो दिया है…बहुत जल्दी चला गया… आई लव यू सतीश ♥️”

कपिल शर्मा Kapil Sharma ने कहा, आज हम सब के प्रिय श्री Satish Kaushik ji इस दुनिया को अलविदा कह गए,विश्वास नहीं हो रहा, हम बहुत जल्दी मिलने वाले थे और वो कुछ सुनाना चाहते थे, पता नहीं था कि वो मुलाक़ात कभी नहीं होगी, सब को मोहब्बत करने वाला और ख़ुशियाँ बाँटने वाला इंसान अब हमारे बीच नहीं रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *