हिजाब पहनने वाली लड़की एक दिन भारत की पीएम होगी: असदुद्दीन ओवैसी, AIMIM प्रमुख

 

रविवार को लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ऐलान किया कि हिजाब पहनने वाली लड़की एक दिन भारत की प्रधानमंत्री होगी. यह कर्नाटक हिजाब विवाद के बीच आया है, जो मुस्लिम छात्रों के एक समूह को हिजाब पहनने के कारण उनके कॉलेज में प्रवेश करने से रोक दिया गया था। भारत में हिजाब को लेकर चल रहे विवाद के बीच लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को ट्वीट किया, ”एक दिन हिजाब पहने एक लड़की भारत की प्रधानमंत्री बनेगी.”

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख ओवैसी ने रविवार को एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि हिजाब पहनकर महिलाएं कॉलेज जाएंगी, जिला कलेक्टर, मजिस्ट्रेट, डॉक्टर, व्यवसायी वगैरह बनेंगी। लोगो को संबोधित करते हुए, ओवैसी को वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है, “मैं इसे देखने के लिए जीवित नहीं हो सकता, लेकिन मेरे शब्दों पर ध्यान दें, एक दिन हिजाब पहनने वाली लड़की प्रधान मंत्री होगी।”

उन्होंने कहा, “अगर हमारी बेटियां फैसला करती हैं और अपने माता-पिता से कहती हैं कि वे हिजाब पहनना चाहती हैं, तो उनके माता-पिता उनका समर्थन करेंगे। देखते हैं कि उन्हें कौन रोक सकता है! ओवैसी को जवाब देते हुए यूपी के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता दिनेश शर्मा ने कहा, ”विपक्ष उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिकता फैलाने की साजिश कर रहा है. समाजवादी पार्टी की बी टीम एआईएमआईएम है. सांप्रदायिकता की दुर्गंध।”

कर्नाटक हिजाब विवाद तब शुरू हुआ जब युवा मुस्लिम छात्रों के एक समूह को हिजाब पहनने के कारण उडुपी जिले में अपने कॉलेज में प्रवेश नहीं करने दिया गया। यह मुद्दा पूरे राज्य में फैल गया क्योंकि अधिक कॉलेजों और स्कूलों ने इसी तरह के फरमान जारी किए। छात्रों के विरोधी समूहों ने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने के अधिकार के खिलाफ और विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। मुस्लिम लड़कियों का विरोध करने वालों ने भगवा स्कार्फ पहन रखा था और विचारधारा में टकराव कुछ इलाकों में हिंसक हो गया।

इस मुद्दे पर राष्ट्रीय राजनीतिक दलों द्वारा एक-दूसरे पर हमला करने के साथ विवाद और बढ़ गया। विरोध अब देश के विभिन्न हिस्सों में फैल गया है और मामला वर्तमान में उच्च न्यायालय में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *