Jammu & Kashmir : जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में आज आतंकवादियों ने 35 वर्षीय एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी. हमले में महिला का भतीजा 10 वर्षीय भतीजा भी घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि हमला लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादियों ने किया था। पिछले 24 घंटों में यह दूसरा लक्षित हमला है। कल श्रीनगर में एक पुलिसकर्मी की उसके घर के बाहर आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.
कश्मीर जोन पुलिस ने कहा, “शाम करीब 7.55 बजे, आतंकवादियों ने एक महिला अमरीन भट को उसके घर पर गोली मार दी। उसे घायल हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।” अमरीन भट एक टिकटॉक आर्टिस्ट और टीवी स्टार थीं।

पुलिस ने बताया कि घटना में महिला का भतीजा फरहान जुबैर भी घायल हो गया। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी गई है। पिछले 24 घंटों में यह दूसरा लक्षित हमला है। कल श्रीनगर में एक पुलिसकर्मी की उसके घर के बाहर आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हमले में उनकी सात साल की बेटी, जो कथित तौर पर उन्हें बचाने के लिए दौड़ी थी, घायल हो गई।

श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक कंवरजीत सिंह ने कहा कि महिला को अस्पताल में मृत लाया गया था। “उसके गले में एक गोली लगी थी,” उसने कहा।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “अम्ब्रीन भट पर जानलेवा आतंकवादी हमले से स्तब्ध और गहरा दुख हुआ। दुख की बात है कि हमले में अंबरीन की जान चली गई और उसका भतीजा घायल हो गया। हो सकता है निर्दोष महिलाओं और बच्चों पर इस तरह हमला करने का कोई औचित्य नहीं है। अल्लाह उसे जन्नत में जगह दे।”