Maharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना, एकनाथ शिंदे द्वारा दायर याचिकाओं को संविधान पीठ को भेजा

HIGHLIGHTS

  • SC ने एकनाथ शिंदे और शिवसेना द्वारा दायर याचिकाओं को संवैधानिक पीठ को स्थानांतरित कर दिया।
  • मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने याचिकाओं को सूचीबद्ध करने का आदेश दिया।
  • पीठ ने चुनाव आयोग को शिंदे गुट की याचिका पर कोई आदेश पारित नहीं करने का निर्देश दिया।

Maharashtra Political Crisis: प्रधान न्यायाधीश एन वी रमण की अध्यक्षता वाली पीठ ने गुरुवार को संविधान पीठ के समक्ष याचिकाओं को सूचीबद्ध करने का आदेश दिया और चुनाव आयोग को शिंदे गुट की याचिका पर कोई आदेश पारित नहीं करने का निर्देश दिया कि उसे असली शिवसेना माना जाए और उसे पार्टी का चुनाव चिन्ह दिया जाए।
प्रकाश डाला गया
सुप्रीम कोर्ट ने एकनाथ शिंदे और शिवसेना द्वारा दायर याचिकाओं को संवैधानिक पीठ में स्थानांतरित कर दिया। मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने याचिकाओं को सूचीबद्ध करने का आदेश दिया। पीठ ने चुनाव आयोग को शिंदे गुट की याचिका पर कोई आदेश पारित नहीं करने का निर्देश दिया। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को शिवसेना और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा दायर याचिकाओं को पांच-न्यायाधीशों की पीठ के पास भेज दिया, जिसमें दलबदल, विलय और अयोग्यता से संबंधित कई संवैधानिक प्रश्न उठाए गए थे।

प्रधान न्यायाधीश एन वी रमण की अध्यक्षता वाली पीठ ने गुरुवार को संविधान पीठ के समक्ष याचिकाओं को सूचीबद्ध करने का आदेश दिया और चुनाव आयोग को शिंदे गुट की याचिका पर कोई आदेश पारित नहीं करने का निर्देश दिया कि उसे असली शिवसेना माना जाए और उसे पार्टी का चुनाव चिन्ह दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *