पोन्नियिन सेलवन I देखने के लिए उत्सुक दर्शक, भारत में कुछ ही घंटों में ₹1 करोड़ की अग्रिम बुकिंग, US में $400k के पार

 

 

मणिरत्नम की पोन्नियिन सेलवन 1 रिलीज होने में अब एक हफ्ते से भी कम समय बचा है। फिल्म के तमिल और तेलुगु संस्करणों के लिए एडवांस बुकिंग रविवार को शुरू हुई और कुछ ही घंटों में फिल्म के लिए दीवानगी दिखाई देने लगी। कई शो ने रविवार दोपहर तक ही हाउसफुल बिक्री की सूचना दी और सूत्रों ने कहा कि फिल्म ने कुछ ही घंटों में अग्रिम बुकिंग में ₹ 1 करोड़ को पार कर लिया था।
पोन्नियिन सेलवन: मैं कल्कि के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित दो-भाग वाले ऐतिहासिक महाकाव्य में से पहला है। ऐतिहासिक फिक्शन साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है, जो बड़े बजट पर आधारित है, और बड़े सितारों से भरी हुई है। व्यापार सूत्रों का कहना है कि दोनों भाषाओं में अग्रिम बुकिंग से सकल संग्रह रविवार को दोपहर से पहले ही ₹1 करोड़ का आंकड़ा पार कर गया। इसे देखते हुए, फिल्म कम से कम तमिल संस्करण के लिए बड़े पैमाने पर शुरुआती सप्ताहांत में देख सकती है।

उद्योग ट्रैकर Sacnilk के अनुसार, फिल्म ने दोपहर तक 78,000 टिकट बेचे, ₹1.46 करोड़ की कमाई की। इसमें से ₹1.37 करोड़ अकेले तमिल संस्करण से आया, और लगभग ₹9 लाख तेलुगु-डब संस्करण से आया। यह आंकड़ा निश्चित रूप से शुक्रवार से पहले ₹10-करोड़ के निशान को पार कर जाएगा, और अगर प्रचार जारी रहा तो यह बहुत अधिक हो सकता है।

पोन्नियिन सेलवन, जिसमें विक्रम, कार्थी, जयम रवि, ऐश्वर्या राय और तृषा कृष्णन हैं, को पांच भाषाओं में रिलीज़ किया जा रहा है, जिसमें हिंदी, कन्नड़ और मलयालम भी शामिल हैं। इन भाषा संस्करणों के लिए अग्रिम बुकिंग इस सप्ताह के अंत में शुरू होने की संभावना है, संभवत: बुधवार तक। हालांकि, व्यापार सूत्रों का कहना है कि हिंदी संस्करण के लिए चर्चा उतनी अधिक नहीं है और फिल्म को अपने व्यवसाय का बड़ा हिस्सा दक्षिण में, मुख्यतः तमिलनाडु में होना चाहिए।

हिंदी, कन्नड़ और मलयालम सहित पांच भाषाओं में रिलीज़ हुई, पोन्नियिन सेलवन में विक्रम, कार्थी, जयम रवि, ऐश्वर्या राय और तृषा कृष्णन हैं। इस सप्ताह के अंत में, संभवत: बुधवार तक, इन भाषा संस्करणों के लिए अग्रिम आरक्षण बिक्री पर जाने वाले हैं। व्यापार सूत्रों का दावा है कि हिंदी संस्करण के आसपास का प्रचार उतना मजबूत नहीं है और संभवत: तमिलनाडु वह क्षेत्र होगा जहां फिल्म अपना अधिकांश व्यवसाय करती है। पोन्नियिन सेलवन: मैं 30 सितंबर को दुनिया भर के पर्दे पर दस्तक दूंगा। इंटरनेशनल मार्केट में फिल्म की एडवांस बुकिंग वीकेंड पर खुली और वहां भी फिल्म जोरदार चल रही है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने रविवार को ट्वीट किया कि फिल्म पहले ही अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में $400,000 (₹3.25 करोड़ से अधिक) के टिकट बेच चुकी है, और सिंगापुर में भी मजबूत अग्रिम बुकिंग रुझान दिखा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.