अब Apple Watch आपको बताएगी कि क्या आप गर्भवती हैं, क्लिनिकल परीक्षण से पहले

 

Apple Watch: अब तकनीक इतनी तेज हो गई है कि यह पता लगा सकती है कि आप गर्भवती हैं या नहीं, डॉक्टर से जांच कराने से पहले, क्या आप जानते हैं कि कैसे? हाल ही में, एक Apple वॉच को कथित तौर पर एक महिला की गर्भावस्था का पता लगाने का श्रेय दिया गया है, इससे पहले कि वह इसके बारे में जानती भी थी। रेडिट पर एक 34 वर्षीय महिला के अनुसार, घड़ी ने संकेत दिया कि उसकी औसत आराम दिल की दर कुछ ही दिनों में काफी बढ़ गई थी, जिससे उसे संदेह हुआ कि कुछ बंद था। “आमतौर पर, मेरी आराम करने की हृदय गति लगभग 57 है और मेरी हृदय गति बढ़कर 72 हो गई है। यह एक बड़ी छलांग नहीं है, लेकिन यह एक चेतावनी पर दिखा कि यह 15 दिनों के लिए अधिक है। मैंने यह पता लगाने की कोशिश करना शुरू कर दिया। क्यों,” उसने मंच पर लिखा।

उसने कहा, “घड़ी जानती थी कि मैं गर्भवती होने से पहले गर्भवती थी! मैंने अपनी घड़ी पहने बिना कभी भी परीक्षण नहीं किया होगा क्योंकि मेरे पास एक पर देर से आने की अवधि नहीं है।”

इस बीच, टेक दिग्गज ने भारत में ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 का अनावरण किया, जो एक अभिनव तापमान सेंसर सहित सर्वोत्तम-इन-क्लास स्वास्थ्य सुविधाएँ प्रदान करता है, जो महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए उन्नत सुविधाएँ और गंभीर कार दुर्घटनाओं के लिए क्रैश डिटेक्शन को सक्षम बनाता है।

Apple Watch Series 8 की शुरुआत 45,900 रुपये से और Apple Watch SE की कीमत 29,900 रुपये से शुरू होती है। एचडीएफसी ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 पर 3,000 रुपये और ऐप्पल वॉच एसई पर 2,000 रुपये का कैशबैक प्रदान करता है।

Apple वॉच में हार्टबीट अलर्ट को नियंत्रित करने की प्रक्रिया पर एक नज़र –

IPhone पर हेल्थ ऐप खोलें।

‘ब्राउज’ टैब चुनें।

साइकिल ट्रैकिंग का चयन करें।

‘विकल्प’ पर टैप करें।

हृदय गति डेटा चालू या बंद करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *