Jio ने 93 शहरों में शुरू की 5G सेवाएं; Jio 5g माँ कामाख्या मंदिर में भक्तों को देगा Free Wi-fi

         माँ कामाख्या मंदिर में भक्तों को Free Wi-Fi देगा Jio

Jio 5G Launch: भारत में Jio True 5G सेवाएं अब 90 से अधिक शहरों में उपलब्ध हैं क्योंकि telecom provider ने मंगलवार को गुवाहाटी, मैंगलोर और वारंगल जैसे शहरों में अपना next-gen network  बढ़ाया। इसके अलावा, Jio 5G माँ कामाख्या मंदिर, गुवाहाटी में सभी भक्तों के लिए अपना असली 5G-संचालित मुफ्त वाई-फाई भी प्रदान कर रहा है। इन शहरों में जियो सब्सक्राइबर अब जियो वेलकम ऑफर के लिए इंटरनेट रजिस्टर कर सकते हैं और अपने संगत मोबाइल उपकरणों पर 1Gbps+ तक की गति प्राप्त कर सकते हैं।

इस सप्ताह नए शहरों में लॉन्च के साथ, Jio True 5G अब देश के 93 शहरों में सेवा प्रदान कर रहा है, वह भी पिछले साल लॉन्च की घोषणा के कुछ ही महीनों बाद। यह पहले से ही Delhi-NCR, केरल, कर्नाटक, यूपी और अन्य राज्यों में उपलब्ध है।

जानिए भारत में किन शहरों में उपलब्ध है Jio True 5G

दिल्ली, मुंबई,वाराणसी, कोलकाता, नाथद्वारा,चेन्नई,बेंगलुरु,हैदराबाद,गुरुग्राम,नोएडा,गाज़ियाबाद,फरीदाबाद, पुणे,गुजरात के 33 जिले, कोच्चि,आगरा, कानपुर,मेरठ, तिरुपति, नेल्लोर, कोझीकोड, त्रिशूर, नागपुर,अहमदनगर, गुवाहाटी,हुबली-धारवाड़,मैंगलोर, बेलगाम, चेरतला,वारंगल,करीमनगर,सोलापुर,गुरुवायुर मंदिर, तिरुमाला,विजयवाड़ा, विशाखापत्तनम, गुंटूर,लखनऊ,त्रिवेंद्रम, मैसूरु, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़, मोहाली, पंचकूला, जीरकपुर, खरड़, डेराबस्सी, भोपाल,इंदौर, भुवनेश्वर,कटक,जबलपुर,ग्वालियर,लुधियाना,सिलीगुड़ी,जयपुर, जोधपुर,उदयपुर

Jio दिसंबर 2023 तक देश भर में 5G रोल आउट करने का लक्ष्य बना रहा है और तब तक उपयोगकर्ता अपने मौजूदा 4G डेटा प्लान का उपयोग करके अपने फोन पर हाई-स्पीड डेटा कनेक्टिविटी का आनंद ले सकते हैं। Jio अपने 5G नेटवर्क को स्टैंडअलोन आर्किटेक्चर के माध्यम से पेश कर रहा है, जिसका अर्थ है कि आपको घर या कार्यालय के अंदर बैठने पर भी बेहतर विलंबता और तेज़ गति मिलती है। Jio True 5G सेवाएं असम के हर शहर और तालुका में उपलब्ध कराई जाएंगी। 10 जनवरी से गुवाहाटी में Jio Users

Jio ने उत्तराखंड में शुरू की 5G सेवाएं

Reliance Jio ने बुधवार को देहरादून से उत्तराखंड में अपनी True 5G सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की। इस अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक वीडियो संदेश में Jio True 5G सेवाओं के लॉन्च पर Jio, उत्तराखंड के लोगों और विशेष रूप से देहरादून के लोगों को बधाई दी। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि 4,950 करोड़ रुपये के मौजूदा निवेश के अलावा, जियो उत्तराखंड में स्टैंडअलोन 5जी नेटवर्क की तैनाती पर 650 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “यह लॉन्च उत्तराखंड और यहां के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जिन्हें 5जी सेवाओं से अत्यधिक लाभ होगा। Jio हमेशा सबसे आगे रहा है, खासकर जब राज्य में मोबाइल और डेटा कनेक्टिविटी प्रदान करने की बात आती है। उन्होंने कहा, “5जी नागरिकों और सरकार को वास्तविक समय के आधार पर जुड़े रहने में सक्षम बनाएगा और अंतिम मील उपयोगकर्ता के लिए सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन और दक्षता में भी सुधार करेगा।” उन्होंने टिप्पणी की, “Jio के पास राज्य भर में एक मजबूत नेटवर्क कवरेज है, राज्य की राजधानी देहरादून से लेकर भारत-तिब्बत सीमा की ओर उत्तराखंड के अंतिम भारतीय गाँव माणा तक।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *