पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने भारतीय सेना के साथ किया समझौता, “अग्निवीरों” के लिए जीरो-बैलेंस वेतन खाता, एक्सीडेंटल इंश्योरेंस और भी बहुत कुछ

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने भारतीय सेना के साथ किया समझौता

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने शुक्रवार को बैंक की विशेष योजना ‘पीएनबी अग्नि रक्षक’ के तहत अग्निवीरों को विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए उत्पाद प्रदान करने के लिए भारतीय सेना के साथ एक समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किए। बैंक ने एक बयान में कहा कि इस योजना में व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा, सभी अग्निशामकों को कवर करने वाला हवाई दुर्घटना बीमा, स्वीप सुविधा के साथ शून्य शेष वेतन खाता, इंटरनेट बैंकिंग और अलर्ट आदि शामिल हैं।

भारतीय सेना की ओर से लेफ्टिनेंट जनरल वी श्रीहरी, एससी, एसएम, डीजी (एमपी एंड पीएस) और पीएनबी की ओर से  श्री सुनील सोनी, सीजीएम के बीच समझौता ज्ञापन का आदान-प्रदान किया गया।

14 जून को घोषित अग्निपथ योजना में साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष की आयु के बीच के युवाओं को केवल चार साल के लिए भर्ती करने का प्रावधान है, जिसमें से 25 प्रतिशत को 15 और वर्षों तक बनाए रखने का प्रावधान है। बाद में, सरकार ने 2022 में भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा को 23 वर्ष तक बढ़ा दिया हैं।नई योजना के तहत भर्ती किए जाने वाले कर्मियों को ‘अग्निवीर’ के रूप में जाना जाएगा।

समझौता ज्ञापन के हस्ताक्षर समारोह की अध्यक्षता रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों और अधिकारियों के साथ लेफ्टिनेंट जनरल सीबी पोनप्पा, एवीएसएम, वीएसएम (एडजुटेंट जनरल) ने की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.