Gujarat Assembly Election 2022: जानिए कौन हैं गुजरात चुनाव में आप के सीएम उम्मीदवार इसुदान गढ़वी, जानिए क्या है अरविंद केजरीवाल से रिश्ता?

यहां जानिए आप के सीएम उम्मीदवार इसुदान गढ़वी के बारे में सब कुछ

Gujarat Assembly Election 2022: अरविंद केजरीवाल ने आज घोषणा की कि पूर्व टीवी एंकर इसुदान गढ़वी ( TV anchor Isudan Gadhvi) गुजरात के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, जहां पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा को बाहर करने की कोशिश करने के लिए आक्रामक रूप से प्रचार कर रही है। पूर्व पत्रकार और टीवी एंकर इसुदान गढ़वी ने आप के सर्वेक्षण में 73 फीसदी वोट हासिल किए कि गुजरात के मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होना चाहिए।

आप ने एक फोन नंबर डाला, जिसमें लोगों से फोन करने और अपनी पसंद का नाम बताने को कहा। इसी तरह के चुनाव के बाद पार्टी ने पंजाब में भगवंत सिंह मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुना था। 40 वर्षीय इसुदान गढ़वी पिछले साल जून में आप में शामिल हुए थे। राजनीति में आने से पहले उन्होंने गुजरात में सबसे अधिक रेटिंग वाले टीवी समाचारों में से एक की एंकरिंग की। श्री गढ़वी ने घोषणा के बाद एक भावनात्मक भाषण में कहा, “मेरे जैसे विनम्र किसान के बेटे को अरविंद केजरीवाल की राजनीति में इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।”

“मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करूंगा। भगवान ने मुझे सब कुछ दिया है। अब मैं अपने साथी गुजरातियों को उनकी जरूरत की हर चीज देना चाहता हूं… मैं अपनी आखिरी सांस तक लोगों की सेवा करूंगा।”

आप की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया भी दौड़ में थे। यह मिस्टर इटालिया ही थे जिन्होंने पिछले साल श्री गढ़वी से संपर्क किया, राजनीति में उनकी शुरुआत और आप में उनके प्रवेश को गति प्रदान की। आप प्रमुख के साथ बैठक के बाद उनके फैसले पर मुहर लगा दी गई।

“अरविंद केजरीवाल ने मुझसे कहा, आप आम आदमी के मुद्दे उठाते हैं, आप जैसे लोगों को राजनीति में आना चाहिए। अगर आप और मैं जैसे लोग राजनीति में नहीं आते हैं, तो भ्रष्ट लोगों की खुली छूट होगी। राजनीति मेरी इच्छा नहीं बल्कि मेरी मजबूरी है, ”श्री गढ़वी ने कहा।

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. श्री गढ़वी अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से ताल्लुक रखते हैं, जो गुजरात की आबादी का 48 प्रतिशत है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *