मुकेश अंबानी की बेटी ईशा ने जुड़वा बच्चों आदिया और कृष्णा को जन्म दिया

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया

हालांकि बयान में यह नहीं बताया गया कि बच्चे कहां पैदा हुए, लेकिन सूत्रों ने कहा कि डिलीवरी अमेरिका में हुई। परिवार ने रविवार को कहा कि अरबपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा और दामाद आनंद पीरामल को जुड़वाँ बच्चे हुए हैं – एक लड़का और एक लड़की। इनका नाम आदिया और कृष्णा रखा गया है।

परिवार के मीडिया बयान में कहा गया है, “हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे बच्चों ईशा और आनंद को 19 नवंबर 2022 को जुड़वा बच्चों का आशीर्वाद मिला है।” हालांकि बयान में यह नहीं बताया गया कि बच्चे कहां पैदा हुए, लेकिन सूत्रों ने कहा कि डिलीवरी अमेरिका में हुई। बयान से यह भी पता चला कि उन्हें एक बच्चे और एक बच्ची का आशीर्वाद मिला है, “ईशा और बच्चे, बच्ची आदिया और बच्ची कृष्णा अच्छी तरह से कर रहे हैं,” उन्होंने कहा।

अंबानी के तीन बच्चे हैं- जुड़वां आकाश और ईशा (31 साल) और बेटा अनंत (27 साल)। ईशा ने 12 दिसंबर, 2018 को पीरामल ग्रुप के अजय और स्वाति पीरामल के बेटे आनंद से शादी की।

दोनों लंबे समय से बचपन के दोस्त हैं और परिवार भी एक मजबूत बंधन साझा करते हैं। आकाश ने हीरा कारोबारी रसेल मेहता और मोना मेहता की बेटी श्लोका मेहता से शादी की। दंपति को पिछले साल दिसंबर में एक बेटे, पृथ्वी आकाश अंबानी का आशीर्वाद मिला था। अनंत जल्द ही एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट से शादी करने की अफवाह है।

अंबानी ने अपने तीनों बच्चों को अपने तेल-से-टेलीकॉम-से-खुदरा समूह में शामिल कर लिया है। जहां आकाश टेलीकॉम बिजनेस देखता है, वहीं ईशा रिटेल वेंचर से जुड़ी है। अनंत नई एनर्जी वर्टिकल की देखरेख कर रहे हैं। ईशा और आनंद दोनों आइवी लीग पासआउट हैं। जहां ईशा ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से स्नातक किया, वहीं आनंद एमबीए करने के लिए हार्वर्ड चले गए।
आनंद वैश्विक व्यापार समूह पीरामल समूह के कार्यकारी निदेशक भी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.