RJD के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी का कहना है कि देश में माहौल अच्छा नहीं होने के कारण अपने बच्चों को विदेश में बसने के लिए कहा

पिछले हफ्ते बिहार में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, RJD नेता ने भारत में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ एक पूर्वाग्रह को उजागर किया।

              RJD के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी का कहना है कि देश में माहौल अच्छा नहीं 

भाजपा की बिहार इकाई ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी पर यह कहने के बाद जमकर निशाना साधा कि उन्होंने अपने बच्चों को नौकरी पाने और विदेश में बसने की सलाह दी थी “क्योंकि देश में माहौल अच्छा नहीं है”।

पिछले हफ्ते बिहार में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, राजद नेता ने भारत में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ एक पूर्वाग्रह को उजागर किया। सिद्दीकी ने कहा, “मेरा एक बेटा है जो हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ता है और एक बेटी है जो लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पास आउट हुई है।” उन्होंने कहा, “मैंने अपने बेटे और बेटी को वहीं (विदेश में) काम करने के लिए कहा, अगर वे नागरिकता प्राप्त कर सकते हैं,” उन्होंने कहा।

एक पूर्व राज्य मंत्री, राजद नेता ने अपने बच्चों से कहा कि वे भारत में “माहौल को सहन करने” में सक्षम नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा, “आप केवल कल्पना कर सकते हैं कि किसी व्यक्ति के लिए अपने बच्चों को अपनी मातृभूमि छोड़ने के लिए कहना कितना मुश्किल होता है।”

“सिद्दीकी की टिप्पणी भारत विरोधी है। अगर वह इतना ही घुटन महसूस कर रहे हैं, तो उन्हें एक राजनीतिक नेता के रूप में यहां मिलने वाले विशेषाधिकारों को त्याग देना चाहिए और पाकिस्तान चले जाना चाहिए। उन्हें कोई नहीं रोकेगा।’
सिद्दीकी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के करीबी सहयोगी हैं और उनकी बातें उनकी पार्टी की मुस्लिम तुष्टिकरण की संस्कृति को दर्शाती हैं”, भाजपा नेता ने कहा।

पिछले हफ्ते दैनिक प्यारी उर्दू द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए राजद नेता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *