Mahrashtra Politics: कांग्रेस नेता ने योगी आदित्यनाथ के ‘भगवा पहनावे’ पर की विवादित टिप्पणी, कहा- ‘मॉडर्न बनो, मत पहनो…’

उन्होंने कहा, “रोज धर्म की बात मत करो, भगवा वस्त्र मत पहनो और थोड़ा आधुनिक बनो। आधुनिक विचारों को अपनाओ।”

Mahrashtra Politics: महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद हुसैन दलवई ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ उनके ‘भगवा पहनावे’ को लेकर विवादित बयान दिया है, जिसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को आधुनिक कपड़े पहनने चाहिए।
दलवई ने कहा, “हर रोज धर्म की बात मत करो, भगवा वस्त्र मत पहनो और थोड़ा आधुनिक बनो। आधुनिक विचारों को अपनाओ।”

अगले महीने लखनऊ में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले घरेलू निवेशकों को आकर्षित करने के लिए मुंबई के दो दिवसीय दौरे पर आए यूपी के सीएम पर जमकर बरसते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि योगी को उद्योग लेने के बजाय अपने राज्य में नए उद्योग विकसित करने चाहिए। महाराष्ट्र से।

उन्होंने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “महाराष्ट्र ने उद्योग के लिए अच्छी सुविधाएं प्रदान की हैं। इसलिए महाराष्ट्र से उद्योग लेने के बजाय, आपको राज्य में नए उद्योग विकसित करने चाहिए। उन्हें फलने-फूलने का माहौल बनाना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि यूपी के सीएम को कुछ आधुनिकता अपनानी चाहिए क्योंकि उद्योग आधुनिकता का प्रतीक है।

उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रतिबद्ध और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस 2023) में विदेशी निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए विदेशों में रोड शो सफलतापूर्वक पूरा करने और उन्हें अपने मंत्रियों और अधिकारियों की टीम के माध्यम से राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्ध अवसरों से परिचित कराने के लिए प्रतिबद्ध, राज्य में बड़े पैमाने पर घरेलू निवेश लाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब खुद कार्यभार संभाला है।

मुख्यमंत्री आज देश की वित्तीय राजधानी मुंबई से घरेलू रोड शो की शुरुआत करेंगे, नोएडा में आगामी फिल्म सिटी के संदर्भ में देश के प्रमुख उद्योगपतियों और बैंकरों के साथ-साथ प्रमुख फिल्मी हस्तियों से मुलाकात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि दिसंबर में सीएम योगी के मार्गदर्शन में मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के आठ प्रतिनिधिमंडलों ने 16 देशों के 21 शहरों का दौरा किया और 7.12 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त किए.

आज से शुरू होने वाले नौ भारतीय शहरों में रोड शो उसी कवायद की निरंतरता है। सीएम योगी के कार्यक्रम के मुताबिक रोड शो से पहले और बाद में विभिन्न उद्योगपतियों के साथ वन-टू-वन मीटिंग भी करेंगे. यह मीटिंग बिजनेस टू गवर्नमेंट (बी2जी) के आधार पर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *