FAA ने NOTAM सिस्टम की विफलता के बाद American Domestic Flights को फिर से शुरू करने की अनुमति दी

 

राष्ट्रपति जो बिडेन को FAA के सिस्टम आउटेज के बारे में बताया गया था, और कहते हैं कि साइबर हमले का कोई सबूत नहीं था।

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन की प्रणाली के बाद पूरे अमेरिका में हजारों उड़ानें बंद कर दी गईं, जो पायलटों को महत्वपूर्ण संचार भेजती हैं, एक आउटेज का अनुभव करती हैं।
एफएए ने एक बयान में कहा कि वह अपने नोटिस टू एयर मिशन सिस्टम को बहाल करने के लिए काम कर रहा था, लेकिन जब तक यह फिर से पूरी तरह से चालू नहीं हो जाता, तब तक राष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में उड़ानें प्रभावित रहेंगी।

 

कम से कम 9:30 a.m. ET तक घरेलू प्रस्थानों को रोके जाने की उम्मीद थी, लेकिन लगभग 8:55 a.m. ET पर FAA ने ग्राउंड स्टॉप उठा लिया।

फ्लाइट ट्रैकिंग साइट FlightAware ने सुबह 8 बजे ET के बाद पूरे अमेरिका में 1,300 से अधिक देरी और लगभग 50 रद्दीकरण दिखाया।

क्या FAA हैक किया गया था?

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने एक ट्वीट में कहा कि राष्ट्रपति जो बिडेन को FAA के सिस्टम आउटेज के बारे में जानकारी दी गई थी, और यह कि साइबर हमले का कोई सबूत नहीं था।

NOTAM क्या है?

एक NOTAM हवाईअड्डे के ग्राउंड स्टाफ और पायलटों जैसे उड़ान संचालन से जुड़े कर्मचारियों को भेजा जाने वाला एक मेमो है – जो उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रीय हवाई क्षेत्र प्रणाली के भीतर एक असामान्यता के प्रति सचेत करता है।
नोटिस तब भेजे जाते हैं जब उड़ान संचालन कर्मियों को आवश्यक जानकारी के प्रति सचेत करने की आवश्यकता होती है जो सामान्य संचार चैनलों के माध्यम से प्रचारित करने के लिए पहले से पर्याप्त रूप से ज्ञात नहीं होती है।

हवाई क्षेत्र की असामान्य स्थिति के साथ-साथ राष्ट्रीय हवाई क्षेत्र प्रणाली में किसी भी प्रक्रिया, सेवाओं या खतरों में बदलाव के बारे में वास्तविक समय में कर्मचारियों को सूचित करते हैं।
दिसंबर 2021 तक, नोटिस को एयरमेन को नोटिस के रूप में जाना जाता था।
एफएए ने इसे “सभी एविएटर्स और मिशनों को शामिल करने” के लिए नाम बदल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *