भारत के पहले ‘कैफे रोडीज़’ के साथ रोडी होने के रोमांच का अनुभव

 

नोएडा। यह केवल एक शो नहीं है, यह एक भावना है! 2003 से भारत के सबसे लंबे समय से चल रहे एडवेंचर रियलिटी शो के तौर पर, रोडीज़ रोमांच, जुनून और एडवेंचर का पर्याय बन गया है। ख़ास तौर से युवाओं के बीच यह काफी प्रसिद्ध है, यह समय की कसौटी पर खरा उतरा है, और इसने सफलता का एक लंबा रास्ता तय किया है। वर्तमान में यह भारत में एक घरेलू नाम बन चुका है जिससे सब वाकिफ हैं। अपनी मजबूत विरासत का जश्न मनाने के लिए, वायाकॉम18 कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने वर्क विद फन (डब्ल्यूडब्ल्यूएफ) के सहयोग में 11 अक्टूबर 2019 को नोएडा के गार्डन गैलेरिया मॉल में कैफे रोडीज़ को लॉन्‍च किया है।

भारत में कैफे संस्कृति के लिए बढ़ते अवसरों के बीच सबसे इनोवेटिव और एक्‍सपेरिएंशल संकलन के रूप में, कैफ़े रोडीज़ में कभी हार न मानने वाले ‘रोडीज़ जोश’ का समावेश किया गया है। ग्राहकों की जिंदादिली और वाइब्रैंसी को पहचानते हुए, उनके जुनून को दोबारा जगाने और उनके अंदर के यूथ को जाग्रत करने के लिए, कैफे रोडीज़ के पीछे का आइडिया उन्‍हें आजाद महसूस कराना है। इसके साथ ही उन्हें अपनी शर्तों पर जीने के लिए प्रेरित करना है। कैफी रोडीज़ उन्हें एक यादगार अनुभव देना चाहता है, यह अनुभव हर चीज के बारे में है, फिर चाहे वह यात्रा हो या कोई साहसिक काम।

कैफे रोडीज़ के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, वायाकॉम 18, नेटवर्क सेल्स के प्रमुख, महेश शेट्टी ने कहा, “इतने वर्षों में, रोडीज़ ने एक मजबूत फैन बेस बनाया है और युवाओं के दिल और दिमाग में पैशन से भरी हुई भावना पैदा की है। ‘वर्क विथ फन’ के साथ हमें अपनी इस विरासत को आगे बढ़ाने और भारत का पहला कैफे रोडीज़ लाकर खुशी हो रही है। यह हमारे शो के फैंस के जबर्दस्‍त उत्साह का जश्न मनाता है। शो के लुक और फील के साथ, हमें एक अनूठा अनुभव पेश करने और देश भर में रोडीज़ फ्रेंचाइजी को मजबूत करनेका पूरा भरोसा है।”

 

वर्क विथ फन के नीरज सिंघल और अंकित गुप्ता के मुताबिक, “कैफ़े रोडीज़ दिल्ली और पूरे भारत में कम्‍यूनिटी एवं फूड स्‍पेसेस में अग्रणी होगा। हमने एक ऐसा स्‍थान बनाने की कोशिश की है जोकि रोमांच को लेकर आता है, फिर चाहे उनकी पसंद कुछ भी हो। यह ऐसा फीचर है जोकि मेन्‍यू में प्रमाणित है और अपने आप में एक नाम है। यह उन लोगों के लिए बना है जो कम्‍यूनिटी और एकजुटता को पसंद करते हैं। हम अपने दर्शकों के लिए एक ऐसी जगह तैयार करना चाहते थे, जो अपने प्रियजनों के साथ अकेले में या फिर ग्रुप में समय बिताना पसंद करते हैं और रोडीज के जैसे अपने हर दिन के अनुभव को बेहतर बनाना चाहते हैं। यह जगह आराम का पर्याय है। कैफे रोडीज़ उन दर्शकों का स्वागत करता है, जिनमें एक खूबसूरत माहौल में रमने के लिए मनोरंजन की समझ हो।”

इस कैफे में स्वादिष्ट व्यंजनों और ताज़ा पेय का बहुत शानदार कलेक्शन होगा। मेनू को रोडीज़ के अद्भुत स्‍टाइल में तैयार किया गया है। शॉर्ट कट से लेकर हेल-थ (सूप्स) तक शुरू होने वाले विकल्पों में सर्वाइवल ऑफ द फिटेस्ट (सलाद), रियल हीरो वाले पकोडे, द डेडली सिन्स (डेजर्ट) जैसे देसी चीज़केक (पैन केक), एक ट्विस्ट के साथ गुलाब जामुन (चॉकलेट गुलाब जामुन) आदि कई विकल्प शामिल हैं। कैफे में मौजूद कॉकटेल की रेंज इसे अलग बनाती है, यह रोडीज़ कंटेस्टेंट्स की विभिन्न विशेषताओं से युक्त है जैसे कि एलआईआईटी रोडी (एलआईआईटीएस की विशेष पसंद; वाइल्ड कार्ड, फ्रॉम द ईट आदि) देसी रोडी (कॉकटेल का संकलन जिसमें कटिंग पेग, ड्रिंक्स फ्रॉम द फील्‍ड शामिल हैं), द ब्रेव रोडी, द माइटी रोडी, आदि जैसे कई नाम हैं। कैफ़े जल्द ही व्‍हीट, लागर, डार्क और रोडीज़ स्‍पेशल जैसे ताजे ब्रूड बियर भी पेश करेगा।

कैफ़े रोडीज़ एक मजेदार जगह है जो 8000 वर्ग फुट में फैली हुई है। यह जिंदगी को अपनी शर्तों पर जीने की फिलॉसफी में दृढ़ता से विश्वास करता है, और यह जल्द ही उन जगहों में शुमार होने जा रहा है, जहां आने वाले समय में अच्छे भोजन, मौज-मस्ती और मनोरंजन के लिए सभी लोग जाना पसंद करेंगे। इसके भीतर कई एंगेजमेंट एरिया भी हैं, जैसे कि टास्क जोन सेल्फी स्टेशन आदि, जो आने वाले मेहमानों को रोडीज का अनुभव देगा और उन्हें शो के और करीब होने का अहसास कराएगा।

 

कैफे रोडीज़ के शुभारंभ पर टिप्पणी करते हुए, लोकप्रिय होस्ट रणविजय सिंघा, जोकि शो की शुरुआत से ही रोडीज़ के साथ जुड़े हुए हैं, ने कहा, “रोडीज मेरे दूसरे घर जैसा है, मैंने शो को आगे बढ़ते हुए देखा और आज शो जिस मुकाम पर है, मैं उसका साक्षी रहा हूं। मैं यह देखने के लिए बेहद उत्साहित हूँ कि कैसे एक शो अपने युवा उत्साही फैन्स के लिए एक कैफे में बदल जाता है। अब इस कैफे में आकर युवा शो की ही तरह रोडीज़ का अनुभव कर सकते हैं और एक सच्चे रोडी की भावना के साथ जी सकते हैं। कैफ़े रोडीज़ में वह सब कुछ है जो आप चाहते हैं, यहां शानदार माहौल, भोजन और मज़ेदार कार्यों का एक परफेक्‍ट संयोजन है जिसका आनंद सभी ग्राहक उठाएंगे। मुझे यकीन है कि यह सभी के लिए एक परफेक्ट अनुभव होगा।“

अभिनेत्री नेहा धूपिया जोकि रोडीज़ पर गैंग लीडर भी हैं, ने कहा, “मेरे लिए, रोडीज़ का मतलब है जुनून, जोश, रोमांच और ड्रामा, रोडीज़ में यह सब चीजें हैं और कौन वास्तव में इसे देखने और महसूस करने के लिए उत्साहित नहीं होगा! कैफ़े रोडीज़ के लॉन्च के साथ, मुझे भरोसा है कि यह सभी प्रशंसकों को रोडीज़ की दुनिया के करीब लेकर जाएगा और इसके हर पल को फिर से जीएगा। रोडीज़ के सभी तत्‍वों को शामिल करने वाला यह कैफे निश्चित रूप से सभी के लिए एक यादगार अनुभव होगा। मुझे इस कैफे का परिवेश और उसके आस-पास का माहौल बेहद पसंद है और इस बात का पक्‍का भरोसा है कि मेहमान भी इसे पसंद करेंगे।“

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *