Punjab Assembly Election 2022: पढ़िए क्यों हटाया राहुल गाँधी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से ?

  LIVE NOW

Punjab Assembly Election 2022: कांग्रेस के पूर्व नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोलते हुए, राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि पंजाब के पूर्व सीएम को उनके पद से हटा दिया गया था क्योंकि उन्होंने “पंजाब के लोगों के बिजली बिल माफ करने से इनकार कर दिया था।” फतेहगढ़ साहिब में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ‘अमरिंदर सिंह को क्यों हटाया गया? ये आंतरिक मामले हैं, लेकिन मैं आज आप सभी को बताऊंगा। उन्हें इसलिए हटा दिया गया क्योंकि उन्होंने पंजाब के गरीब लोगों के बिजली बिल माफ करने से इनकार कर दिया था।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को उत्तर प्रदेश और बिहार से ‘भैया’ पर टिप्पणी के लिए फटकार लगाई, कहा कि गुरु गोबिंद सिंह और गुरु रविदास भी पंजाब के बाहर पैदा हुए थे। 20 फरवरी को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले अबोहर में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने मतदाताओं से राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को उसके सर्वांगीण विकास के लिए सत्ता में लाने का आग्रह किया। उन्होंने कांग्रेस पर किसानों के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए उस पर भी निशाना साधा और कहा कि यह भाजपा सरकार थी जिसने अनाज की रिकॉर्ड खरीद की।
इस बीच, पंजाब के सीएम चन्नी ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि उनका बयान, जो “केवल कुछ व्यक्तियों द्वारा राज्य में व्यवधान पैदा करने के लिए निर्देशित था,” को “मुड़” दिया गया था। “यूपी और बिहार के मेरे भाइयों और बहनों ने पंजाब के निर्माण में योगदान दिया है। हम पीढ़ियों से साथ हैं और मैं अपने परिवार के सदस्यों की तरह उन सभी को प्यार और सम्मान करता हूं, ”उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *