महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और तेलंगाना के सीएम केसीआर ने बीजेपी के खिलाफ हाथ मिलाया

LIVE NOW

  

Maharashtra State News: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने रविवार को मुंबई में अपने आधिकारिक आवास वर्षा में तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की मेजबानी की। एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ केसीआर की बैठक से पहले दोनों ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के साथ उनकी बेटी और एमएलसी कविता कल्वकुंतला सहित तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता मुंबई के दौरे पर थे। दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच बैठक के दौरान शिवसेना नेता संजय राउत और अरविंद सावंत के साथ-साथ अभिनेता प्रकाश राज भी मौजूद थे।

सीएम उद्धव ठाकरे और सीएम केसीआर के बीच बैठक के दौरान बभली बांध, तुम्मीडी हट्टी, मेदिगड्डा बैराज और चनाका-कोरटा बैराज जैसी सिंचाई परियोजनाओं सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, “दोनों राज्यों में उद्योग और बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं और परियोजनाओं पर भी चर्चा की गई। सिंचाई परियोजनाओं में अंतर-राज्य सहयोग और इसके विभिन्न प्रावधानों पर भी विस्तार से चर्चा की गई।” )

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर, जो भाजपा विरोधी मोर्चे का आह्वान कर रहे हैं, भाजपा के मुखर आलोचक हैं, ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ उनकी बैठक फलदायी रही और दोनों नेता राष्ट्रीय महत्व के कई मुद्दों पर आम सहमति पर पहुंचे।

बीजेपी का नाम लिए बगैर उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘हमारा हिंदुत्व ऐसा नहीं है, बदला लेने के इर्द-गिर्द घूमने वाला हिंदुत्व नहीं है. कुछ लोग सिर्फ अपने एजेंडे के लिए काम करते हैं, यहां तक ​​कि देश की कीमत पर भी. “हमें अपने देश को सही रास्ते पर लाना है। पीएम कौन होगा इस पर बाद में चर्चा की जा सकती है। हम आज से कई राजनीतिक नेताओं से मिलेंगे।”
उसी संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा, “उद्धव जी से मिलकर मुझे बहुत खुशी हुई। हमने कई मुद्दों पर बात की जैसे कि विकास कैसे लाया जाए, प्रगति को गति दी जाए और संरचनात्मक परिवर्तन लाया जाए।

“हम [तेलंगाना, महाराष्ट्र] भाइयों की तरह हैं क्योंकि हम 1,000 किलोमीटर की सीमा साझा करते हैं। यह महाराष्ट्र की मदद से था कि हम कालेश्वरम परियोजना को विकसित करने में सक्षम थे, जो तेलंगाना के लिए एक गेम-चेंजर था। भविष्य में भी, दोनों आपसी प्रगति के लिए राज्य मिलकर काम करेंगे।”

केसीआर ने आगे कहा कि सभी समान विचारधारा वाले विपक्षी नेता आने वाले दिनों में हैदराबाद या किसी अन्य शहर में बैठक कर भविष्य की कार्रवाई पर फैसला कर सकते हैं।
तेलंगाना के सीएम केसीआर ने कहा, “जब भी दो राजनेता मिलते हैं, तो चर्चा में राजनीति का होना तय है। जिस तरह से देश चलाया जा रहा है, उसमें बदलाव की जरूरत है।” उन्होंने कहा कि वह और महाराष्ट्र के सीएम दोनों अन्य क्षेत्रीय और राष्ट्रीय नेताओं।

के चंद्रशेखर राव ने केंद्र पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया। “केंद्र सरकार को अपनी नीति बदलनी चाहिए, ऐसा नहीं करने पर उन्हें नुकसान होगा। देश ने ऐसी कई चीजें देखी हैं।”शरद पवार ने संवाददाताओं से कहा, “देश के सामने कई समस्याएं हैं और हमने चर्चा की कि क्या रास्ता निकाला जा सकता है।”बहुत सारे राजनीतिक निर्णय नहीं हुए। तेलंगाना ने किसानों के उत्थान के लिए बहुत प्रयास किए हैं और देश को रास्ता दिखाया है। गरीबी और बेरोजगारी दो ऐसे मुद्दे हैं जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है और उन पर चर्चा की गई।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *