राहुल गाँधी, चरणजीत एस चन्नी ने मानी हार कहा, जनता के फैसले को विनम्रता से किया स्वीकार, जीतने वालों को दी बधाई

Punjab Elections Results 2022: कांग्रेस पंजाब को आम आदमी पार्टी (AAP) से हार गई और उन तीन राज्यों में हार गई जहां उसे वापसी की उम्मीद थी या कम से कम, एक लड़ाई का मौका – गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर। उत्तर प्रदेश से गोवा तक के राज्य चुनावों में कांग्रेस के 0/5 के स्पष्ट स्कोर के साथ, और पंजाब में अपने कुछ राज्यों में से एक को हारने के साथ, वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नवीनतम मेय अपराधी ने कहा कि पार्टी इन चुनाव परिणामों से सीखेगी।
“विनम्रता से लोगों के फैसले को स्वीकार करें। जनादेश जीतने वालों को शुभकामनाएं। सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए धन्यवाद। हम इससे सीखेंगे और भारत के लोगों के हितों के लिए काम करते रहेंगे।” उन्होंने ट्विटर पर लिखा। कांग्रेस पंजाब को आम आदमी पार्टी (आप) से हार गई और उन तीन राज्यों में हार गई जहां उसे वापसी की उम्मीद थी या कम से कम, एक लड़ाई का मौका – गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर।

दिल्ली में पार्टी के मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कांग्रेस महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी भले ही चुनाव हार गई हो, लेकिन हिम्मत नहीं हुई और जब तक वह जीत नहीं जाती, तब तक वह लड़ती रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस नई रणनीति के साथ नए सिरे से आविष्कार करेगी और वापसी करेगी और हमेशा लोगों के साथ खड़ी रहेगी, महंगाई, बेरोजगारी और “डूबती” अर्थव्यवस्था सहित उनके मुद्दों को उसी जिम्मेदारी के साथ उठाएगी।

“हम हार के कारणों पर आत्मनिरीक्षण करेंगे, संगठन पर काम करेंगे और भविष्य में बेहतर करने की कोशिश करेंगे। हम निश्चित रूप से निराश हैं लेकिन मनोबल नहीं। हम केवल चुनाव हारे हैं, हिम्मत नहीं। हम कहीं नहीं जा रहे हैं – हम रखेंगे जब तक हम जीत नहीं जाते तब तक लड़ते रहेंगे। हम फिर से खोज करेंगे और लौटेंगे और एक नई रणनीति के साथ वापस आएंगे, ”श्री सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा। पंजाब में, कांग्रेस नेता ने कहा कि भले ही पार्टी ने एक विनम्र, स्वच्छ और जमीनी नेतृत्व प्रस्तुत किया, लेकिन यह अमरिंदर सिंह सरकार की 4.5 साल की सत्ता-विरोधी लहर से उबरने में विफल रही और लोगों ने बदलाव के लिए मतदान किया।

उन्होंने कहा, “पांच राज्यों के चुनाव परिणाम पार्टी की उम्मीदों के विपरीत आए हैं। हम उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में अच्छे नतीजों की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन हम स्वीकार करते हैं कि हम लोगों का आशीर्वाद पाने में नाकाम रहे।” उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “हम लोगों के फैसले को स्वीकार करते हैं और आम आदमी पार्टी भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल को पंजाब में जीत के लिए बधाई देते हैं।”

“मैं पंजाब के लोगों के फैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करता हूं और आम आदमी पार्टी और उनके चुने हुए सीएम भगवंत मान को जीत के लिए बधाई देता हूं। मुझे उम्मीद है कि वे लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।,” चरणजीत एस चन्नी

उत्तर प्रदेश में, सुरजेवाला ने कहा कि भले ही कांग्रेस पार्टी को पुनर्जीवित करने में सफल रही, “हम जनता की राय को सीटों में नहीं बदल सके”। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश की हर गली और मोहल्ले तक पहुंचने में सफल रही है, उन्होंने कहा, ”हमने उत्तराखंड और गोवा में बेहतर चुनाव लड़ा, लेकिन विजयी नहीं हो सके।”
“यह एक सबक है कि हमें जमीन पर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है,” उन्होंने कहा। उन्होंने कहा, “हमने इस चुनाव को जातिवाद और धार्मिक ध्रुवीकरण के मुद्दों से दूर रखने का हर संभव प्रयास किया। लेकिन भाजपा के व्यापक अभियान की मदद से शिक्षा, स्वास्थ्य, मुद्रास्फीति, बेरोजगारी के मुद्दों पर भावनात्मक मुद्दे हावी हो गए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *