China Covid 19 News Update: Covid 19 को रोकने के लिए आधे शंघाई में लॉकडाउन लगाया

 

China Covid 19 News Updates: चीन के वित्तीय केंद्र में लाखों लोग सोमवार को अपने घरों तक ही सीमित थे क्योंकि शंघाई के पूर्वी हिस्से में देश के सबसे बड़े चल रहे कोविड -19 के प्रकोप पर अंकुश लगाने के लिए तालाबंदी की गई थी। रविवार देर रात घोषित किए गए इस कदम ने निवासियों द्वारा किराने की दुकानों पर एक रन बनाया, जो लगभग तीन सप्ताह के तेजी से विघटनकारी उपायों के बावजूद प्रकोप को दूर करने में अधिकारियों की अक्षमता से नाराज हो गए हैं।
बड़े पैमाने पर परीक्षण करने के लिए अधिकारी लगभग 25 मिलियन लोगों के शहर में दो चरणों में तालाबंदी कर रहे हैं। सरकार ने शंघाई की अर्थव्यवस्था को चालू रखने के लिए स्थानीयकृत लॉकडाउन को रोल करने के बजाय अन्य चीनी शहरों में नियमित रूप से तैनात किए गए कठिन लॉकडाउन से बचने की मांग की थी। लेकिन शंघाई हाल के हफ्तों में चीन का कोविड हॉटस्पॉट बन गया है, और सोमवार को शहर में 3,500 नए पुष्ट मामलों के साथ एक और रिकॉर्ड ऊंचाई दर्ज की गई।

सोमवार को बंद किया गया क्षेत्र पुडोंग के नाम से जाना जाने वाला विशाल पूर्वी जिला है, जिसमें मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा और चमकदार वित्तीय केंद्र शामिल है। लॉकडाउन शुक्रवार तक चलेगा, फिर अधिक आबादी वाले पश्चिमी पुक्सीसेक्शन पर स्विच करें, जो ऐतिहासिक बंड रिवरफ्रंट का घर है। सरकारों ने कहा कि संक्रमण को जल्द से जल्द जड़ से खत्म करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। हाल के सप्ताहों में नियोजित अप्रत्याशित पड़ोस-स्तर के उपायों ने कई नागरिकों को बार-बार, संक्षिप्त कारावास से निराश घर बैठे छोड़ दिया है।

कुछ लोगों ने सोमवार को शिकायत की कि नए, बड़े लॉकडाउन के लिए केवल कई घंटों का नोटिस दिया गया था।  सरकार ने शंघाई के मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे या इसके हलचल वाले बंदरगाह पर कोई प्रभाव निर्दिष्ट नहीं किया है।

चीन ने बड़े पैमाने पर पिछले दो वर्षों से सख्त शून्य-सहिष्णुता उपायों के माध्यम से वायरस को नियंत्रण में रखा, जिसमें कम संख्या में मामलों के लिए शहरों और प्रांतों के बड़े पैमाने पर तालाबंदी शामिल है। लेकिन ओमिक्रॉन ने मुहर लगाना कठिन साबित कर दिया है। चीन ने पिछले दो हफ्तों से कई हजार नए मामले दर्ज किए हैं। वे संख्या विश्व स्तर पर नगण्य हैं, लेकिन फरवरी में एक दिन में 100 से भी कम से तेजी से ऊपर हैं।पूरे चीन में प्रभावित क्षेत्रों के लाखों निवासियों को प्रतिक्रिया में शहर में व्यापक तालाबंदी का शिकार होना पड़ा है। बुटास शंघाई ने संघर्ष किया है, कुछ शहरों ने प्रगति की है। दक्षिणी टेक मैन्युफैक्चरिंग हब शेन्ज़ेन – जो पहले मौजूदा प्रकोप में बंद हो गया था – ने घोषणा की कि सोमवार को सामान्य व्यावसायिक गतिविधि फिर से शुरू हो रही थी क्योंकि नए मामले गिर गए हैं।

कुछ ऑनलाइन पोस्ट ने शंघाई के बुजुर्ग निवासियों पर प्रभाव की शिकायत की, जो शायद यह नहीं जानते कि ऑनलाइन आपूर्ति कैसे ऑर्डर करें। अन्य उपयोगकर्ताओं ने शंघाई पर आरोप लगाया – जो अन्य शहरों द्वारा अपनी संपत्ति और महानगरीय छवि के लिए ईर्ष्या करता है – स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं पर सामान्यता बनाए रखने की अपनी इच्छा रखने के लिए। चीनी अधिकारियों ने घबराहट के रूप में देखा है कि एक घातक हांगकांग ओमाइक्रोन उछाल ने घबराहट में खरीदारी की और मुख्य भूमि चीन में बाद में बढ़ने से पहले बिना टीकाकरण वाले बुजुर्गों के एक उच्च टोल का दावा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.