Covid Cases in China: चीन ने छह महीने में कोविड से पहली मौत की सूचना दी; बीजिंग जिले में स्कूल और भोजनालय बंद

Covid Cases in China: चीन ने कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद तीन लोगों की मौत की सूचना दी है। यह पहली COVID से संबंधित मौत है जिसे चीन की मुख्य भूमि ने मई के बाद रिपोर्ट किया है। तीनों लोग बीजिंग में रहते थे और उनकी उम्र 87 से 91 के बीच थी। वे सभी पहले से मौजूद स्वास्थ्य स्थितियों से पीड़ित थे।

रिपोर्ट्स में यह नहीं बताया गया कि जिन तीन लोगों की महामारी के कारण मौत हुई है, उन्हें टीका लगाया गया था या नहीं। सप्ताहांत में बीजिंग में COVID-19 उपायों को कड़ा कर दिया गया क्योंकि COVID-19 के स्थानीय मामले एक दिन में कई सौ तक बढ़ गए, जिसमें लक्षणों के साथ और बिना संक्रमण शामिल थे।

ग्लोबल टाइम्स ने बताया कि अधिकारियों ने लोगों को सलाह दी है कि वे चाओयांग में सप्ताहांत के दौरान रुकें और जब तक आवश्यक न हो, तब तक क्षेत्र न छोड़ें। यदि निवासी क्षेत्र छोड़ देते हैं, तो उन्हें 48 घंटों के भीतर लिए गए नकारात्मक न्यूक्लिक एसिड परीक्षण के परिणाम दिखाने होंगे। रेस्तरां, विशेष रूप से बीजिंग के चाओयांग जिले में केवल टेकआउट या डिलीवरी की पेशकश कर सकते हैं। कई जिम, कुछ सुपरमार्केट और कम से कम एक शॉपिंग मॉल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। बीजिंग के कुछ हिस्सों में स्कूलों ने ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी हैं और विभिन्न अपार्टमेंट्स को लॉकडाउन कर दिया गया है।

रविवार से गुरुवार तक, बीजिंग ने सामुदायिक स्तर पर COVID-19 के 276 मामले दर्ज किए। बीजिंग ने शुक्रवार को 232 मामले दर्ज किए और 42 मामले सामुदायिक स्तर पर पाए गए।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, एक नगरपालिका सरकार के प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि चीनी राजधानी में COVID-19 संक्रमणों में वृद्धि देखी जा रही है, सामुदायिक स्तर पर पाए जाने वाले मामलों में वृद्धि जारी है और लहर का दायरा धीरे-धीरे बढ़ रहा है।

ग्लोबल टाइम्स ने शुक्रवार को चाओयांग जिले के उप प्रमुख यांग बेइबेई के हवाले से कहा, “कभी-कभी ‘रहने का तरीका’ वायरस के संचरण को जल्द से जल्द काटने और हम सभी के स्वास्थ्य की रक्षा करने का एक अच्छा तरीका है।”

विशेष रूप से, चीन COVID-19 महामारी के उद्भव के बाद से सख्त उपायों का पालन कर रहा है। चीनी सरकार वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंध लगा रही है और लोगों का सामूहिक परीक्षण कर रही है। इस महीने की COVID लहर में ग्वांगडोंग सबसे कठिन हिट रहा है, प्रांत में लक्षणों के साथ लगभग 1000 COVID मामले दर्ज किए गए, जबकि 8000 से अधिक लोग रविवार को स्पर्शोन्मुख थे।

गुआंगज़ौ के अधिकारियों ने कहा कि शहर के 11 जिलों में से सात के स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं होंगी, जबकि एक जिले में धीरे-धीरे व्यक्तिगत कक्षाएं शुरू हो सकती हैं। अधिकारियों की घोषणा 10 नवंबर को आठ जिलों के स्कूलों में अधिकांश छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने के बाद आई है। (एएनआई)

Leave a Reply

Your email address will not be published.