Punjab News: कैमरे पर पंजाब आप विधायक को पति ने मारा थप्पड़; वीडियो देखें

 

Punjab News: पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा कि उन्होंने वीडियो देखा है और इस घटना का स्वत: संज्ञान लेंगी।
पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की एक विधायक को उनके पति द्वारा सार्वजनिक रूप से थप्पड़ मारने के एक वीडियो ने गुस्से को भड़का दिया और कार्रवाई की मांग की।
वीडियो में पंजाब की विधायक बलजिंदर कौर को उनके पति, जो आप नेता भी हैं, द्वारा उनके घर पर कथित तौर पर थप्पड़ मारते हुए दिखाया गया है।

दोनों को कुछ अन्य लोगों की उपस्थिति में बहस करते देखा जाता है जब पति सुखराज सिंह अचानक गुस्से में कौर को थप्पड़ मार देता है। मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने उसे घसीटा।

यह घटना तलवंडी साबो में दंपति के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

50 सेकेंड का यह वीडियो 10 जुलाई का है लेकिन अब सामने आया है। पंजाब पर शासन करने वाली आप ने क्लिप पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

बलजिंदर कौर तलवंडी साबो से दो बार विधायक रह चुकी हैं। उसने शिकायत दर्ज नहीं कराई है, लेकिन पंजाब राज्य महिला आयोग ने कदम बढ़ाया है।
आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने संवाददाताओं से कहा: “मैंने सोशल मीडिया पर बलजिंदर कौर का वीडियो देखा है। हम इस घटना का स्वत: संज्ञान लेंगे। यह परेशान करने वाला है कि सार्वजनिक मुद्दों को उठाने वाली एक महिला को घर पर उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है।”
सुश्री कौर ने 2019 में माझा क्षेत्र के लिए आप की युवा शाखा के संयोजक सुखराज सिंह से शादी की। वह आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य हैं और पंजाब में पार्टी की महिला विंग की प्रमुख हैं।

राजनीति में आने से पहले उन्होंने फतेहगढ़ साहिब में माता गुजरी कॉलेज में अंग्रेजी के प्रोफेसर के रूप में काम किया। वह आप में शामिल हो गईं और 2017 में पंजाब में अपना पहला चुनाव जीता।

अकाली दल की पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने विधायक के पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.
“टी साबो विधायक बलजिंदर कौर के पति द्वारा की गई घृणित हिंसा की पूरी तरह से निंदा करें। हमें ऐसी कमजोरियों को बाहर करना चाहिए जो महिलाओं पर हिंसा का उपयोग करके खुद को बेहतर महसूस करती हैं। बलजिंदर के पति को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए और अपने तरीके को सुधारना चाहिए या कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। उसके खिलाफ, “उसने ट्वीट किया।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *