Laal Singh Chaddha OTT Release: Netflix पर रिलीज हुई आमिर खान, करीना कपूर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’

Laal Singh Chaddha OTT Release:  लाल सिंह चड्ढा ओटीटी रिलीज के लिए दो महीने की प्रतीक्षा अवधि का पालन करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्मों में से एक है। अद्वैत चंदन निर्देशित यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। आमिर खान और करीना कपूर खान स्टारर लाल सिंह चड्ढा बुधवार देर रात स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। स्ट्रीमिंग दिग्गज ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में विकास की पुष्टि की। नेटफ्लिक्स ने अपनी पोस्ट में कहा, “अपने गोलगप्पे तैयार रखें क्योंकि लाल सिंह चड्ढा अब स्ट्रीमिंग कर रहे हैं!”

लाल सिंह चड्ढा ओटीटी रिलीज के लिए दो महीने की प्रतीक्षा अवधि का पालन करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्मों में से एक है। अद्वैत चंदन निर्देशित यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही और अपने जीवनकाल में लगभग 60 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। यह अटैक: पार्ट 1, अनेक, धाकड़, सम्राट पृथ्वीराज, लाइगर, जर्सी, हीरोपंती 2, रनवे 34, जयेशभाई जोरदार, रक्षा बंधन और दोबारा जैसी बॉलीवुड फिल्मों की लीग में शामिल हो गई, जो बॉक्स ऑफिस पर बिना किसी निशान के डूब गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान नेटफ्लिक्स के साथ करीब 150 करोड़ रुपये के स्ट्रीमिंग राइट्स डील की उम्मीद कर रहे थे। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने आगे बढ़कर 80-90 करोड़ रुपये की स्ट्रीमिंग डील मंजूरी दी। ऐसी भी खबरें थीं कि खान ने बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के असफल होने के बाद फिल्म के लिए अपनी फीस छोड़ने का फैसला किया। एंटरटेनमेंट पोर्टल बॉलीवुड हंगामा ने एक सूत्र के हवाले से कहा कि चूंकि आमिर ने खुद नुकसान उठाने का फैसला किया है, इसलिए निर्माता को कम पैसे का नुकसान होगा।

लाल सिंह चड्ढा के बारे में

लाल सिंह चड्ढा आमिर के चरित्र लाल के आसपास उनके जीवन के विभिन्न बिंदुओं पर केंद्रित है। यह लाल के कारनामों का अनुसरण करता है क्योंकि उसे भारतीय सेना में चुना जाता है। अद्वैत चंदन फिल्म ऑस्कर विजेता फिल्म फॉरेस्ट गंप का आधिकारिक रूपांतरण है जिसमें टॉम हैंक्स और रॉबिन राइट मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता अतुल कुलकर्णी ने हिंदी में रूपांतरित किया है। इसमें आमिर खान, करीना कपूर खान, चैतन्य अक्किनेनी, मोना सिंह और मानव विज महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। अहमद इब्न उमर और हफ्सा अशरफ क्रमशः छोटे लाल और रूप की भूमिकाओं पर निबंध करते हुए दिखाई देते हैं। आमिर खान की फिल्म में शाहरुख खान और कामिनी कौशल भी कैमियो भूमिकाओं में हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.