BJP’s ParivarVaad mukt Bharat : डेरेक ओ ब्रायन ने जय शाह के BCCI सचिव पद पर बने रहने के बाद बीजेपी पर निशाना साधा

 BJP’s ParivarVaad mukt Bharat : राज्यसभा सांसद ने जय शाह को बनाए रखने और BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धमाल – केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के भाई – को आईपीएल का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने की खबर के बाद ‘वंशवाद की राजनीति’ का आरोप लगाया। उन्होंने भाजपा नेताओं (अतीत और वर्तमान) का एक पोस्टर भी साझा किया, जिनके रिश्तेदार (अतीत और वर्तमान) भी महत्वपूर्ण और प्रभावशाली पदों पर थे।

तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पर ताजा कटाक्ष किया क्योंकि भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में बाहर होने की खबर से दोनों पक्षों के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया। राज्यसभा सांसद ने इस खबर के बाद ‘वंशवाद की राजनीति’ का आरोप लगाया कि जय शाह – केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे – को बरकरार रखा जाएगा और BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धमाल – केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के भाई – को इंडियन प्रीमियर लीग का अध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा।

“मैं जय शाह हूं, एक बार फिर BCCI सचिव बन रहा हूं। मेरे पिता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हैं। मैं अरुण सिंह धूमल, आईपीएल का नया अध्यक्ष हूं। मेरे बड़े भैया (भाई) केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर हैं। हम भाजपा के उदाहरण हैं परिवारवाद ने भारत और नरेंद्र मोदी के राजवंश क्लब को मुक्त किया, ”ओ ब्रायन ने ट्वीट किया।

उन्होंने भाजपा नेताओं (अतीत और वर्तमान) का एक पोस्टर भी साझा किया, जिनके रिश्तेदार (अतीत और वर्तमान) भी महत्वपूर्ण और प्रभावशाली पदों पर थे। पोस्टर में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित अन्य शामिल थे।

इससे पहले तृणमूल नेता शांतनु सेन ने दावा किया था कि भाजपा ने गांगुली को इसलिए हटाया क्योंकि वह पार्टी में शामिल नहीं हुए थे। गांगुली को 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी द्वारा प्रतिस्थापित किए जाने की संभावना है।

इस बीच, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि पार्टी कभी भी गांगुली को शामिल नहीं करना चाहती थी। उन्होंने तृणमूल पर BCCI में बदलाव को लेकर घड़ियाली आंसू बहाने का आरोप लगाया।

“हमें नहीं पता कि भाजपा ने सौरव गांगुली को पार्टी में शामिल करने की कोशिश कब की। सौरव गांगुली एक क्रिकेट के दिग्गज हैं। कुछ लोग अब BCCI में बदलाव के बारे में घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। क्या उनकी कोई भूमिका थी जब उन्होंने BCCI के रूप में पदभार संभाला था। अध्यक्ष जी? टीएमसी को हर मुद्दे का राजनीतिकरण करना बंद कर देना चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *