Mulayam Singh Yadav: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की हालत गंभीर

82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का 22 अगस्त से मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है. रविवार को उन्हें बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था

मुलायम सिंह यादव की हालत गंभी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की हालत गंभीर बनी हुई है और वह जीवन रक्षक दवाओं पर हैं। अस्पताल ने एक बुलेटिन में कहा कि वह अभी भी गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में है और विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम उसका इलाज कर रही है।

अस्पताल ने कहा, “मुलायम सिंह जी अभी भी गंभीर हैं और जीवन रक्षक दवाओं पर उनका इलाज गुरुग्राम के आईसीयू मेदांता अस्पताल में विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम द्वारा किया जा रहा है।” 82 वर्षीय यादव का 22 अगस्त से मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है। रविवार को उन्हें बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उन्हें सोमवार (3 अक्टूबर) को अस्पताल की क्रिटिकल केयर यूनिट में शिफ्ट किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव से बात की और उनके पिता मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पार्टी संस्थापक की लंबी उम्र के लिए राज्य भर के कई मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना की.

जुलाई में मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता यादव का निधन हो गया. वह फेफड़े की बीमारी से पीड़ित थीं और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था। उन्हें पहले लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन जब उनकी हालत बिगड़ने लगी तो उन्हें एयर एंबुलेंस से गुरुग्राम शिफ्ट कर दिया गया।

बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मेदांता अस्पताल का दौरा किया था और मुलायम के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी कुलपति के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में अपडेट के लिए अखिलेश यादव को अस्पताल बुलाया था। सपा के वरिष्ठ नेता सुधीर पुनवार ने भी गुरुवार को अखिलेश से अस्पताल में मुलाकात की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *