पंजाब के अमृतसर में गोली लगने से शिवसेना नेता सुधीर सूरी की मौत

शिवसेना नेता मंदिर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे तभी भीड़ में से किसी ने आकर सूरी को गोली मार दी

Punjab Live News Update: पंजाब के अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना शहर के एक मंदिर के बाहर हुई। शिवसेना नेता मंदिर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे और तभी भीड़ में से किसी ने आकर सूरी को गोली मार दी.

अमृतसर के पुलिस आयुक्त अरुण पाल सिंह ने उनके निधन की पुष्टि की। मंदिर परिसर के बाहर कूड़ेदान में कुछ टूटी हुई मूर्तियां मिलने के बाद शिवसेना नेता मंदिर अधिकारियों के खिलाफ धरना दे रहे थे। घटना अमृतसर के मजीठा रोड स्थित गोपाल मंदिर की है।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। शिवसेना नेता पर उस समय हमला किया गया जब वह एक पुलिस अधिकारी से बात कर रहे थे। आरोपी ने सूरी को तीन गोलियां मारी और एक इमारत के अंदर भाग गया। बाद में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। सूरी कथित तौर पर एक हिटलिस्ट पर था और उसे पहले से ही सुरक्षा का एक बड़ा पोज दिया गया था। भीड़ ने संदिग्ध हमलावर को पकड़ लिया और बाद में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। संदिग्ध हमलावर की पहचान संदीप सिंह के रूप में हुई है। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तजिंदर सिंह बग्गा ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को फटकार लगाई और कहा कि पंजाब में कानून-व्यवस्था चरमरा गई है। उन्होंने ट्वीट किया, ”पंजाब में कानून-व्यवस्था चरमरा गई, अमृतसर में गोलीबारी में शिवसेना नेता सुधीर सूरी घायल हो गए.”

सूरी इस साल जुलाई में एक खास समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने और धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद चर्चा में थे।

उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्हें अपने कुछ सहयोगियों के साथ समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द कहते हुए सुना जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *