Maharashtra: नासिक केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट के बाद आग लगने से एक की मौत, 14 घायल; आग पर काबू, बचाव अभियान जारी

बताया जा रहा है कि कंपनी के एक बॉयलर में जोरदार धमाका होने के बाद आग लग गई। बताया जा रहा है कि धमाका इतना जोरदार था कि इसके झटके 20 से 25 गांवों में महसूस किए गए।

             नासिक में जिंदल कंपनी में भीषण आग

Maharashtra: नासिक के इगतपुरी तालुका में मुंढेगांव के पास जिंदल कंपनी में भीषण आग लग गई है। बताया जा रहा है कि आग कंपनी के एक बॉयलर में जोरदार विस्फोट के बाद लगी और कई कर्मचारियों के प्लांट के अंदर फंसे होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि धमाका इतना जोरदार था कि इसके झटके 20 से 25 गांवों में महसूस किए गए।

आग लगने के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है और घटना की जांच की जा रही है। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “11 श्रमिकों को बचा लिया गया है, जबकि कई अन्य फंसे हुए हैं।”

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने औरंगाबाद जिले में एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा, “फंसे हुए तीन लोगों में से एक को बचा लिया गया है और दो को अभी बचाया जाना बाकी है।”

उन्होंने कहा, ‘देओलाली (नासिक जिले में) में वायु सेना स्टेशन बचाव अभियान के लिए एक हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराएगा।’

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार ने कहा, ‘जिंदल कंपनी की पॉली फिल्म फैक्ट्री के रिएक्टर प्लांट में विस्फोट हो गया। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 14 से अधिक लोग घायल हो गए, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।”

“स्थानीय प्रशासन के अधिकारी और जिले के पालक मंत्री यहां मौजूद हैं। महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। पॉली फिल्म फैक्ट्री में आग बुझाने के लिए टीमें तैनात की गई हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *